विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर शहर में आग लगने से मची अफरा-तफरी, बेकरी दुकान में लगी आग ज्वेलरी शॉप हुआ खाक

जोधपुर शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थान क्षेत्र के सेक्टर 18 में करीब शाम 7 बजे आग लग गई थी. बताया जा रहा है कि यह आग एक बेकरी की दुकान में लगी थी.

Read Time: 3 min
जोधपुर शहर में आग लगने से मची अफरा-तफरी, बेकरी दुकान में लगी आग ज्वेलरी शॉप हुआ खाक

Rajasthan News: राजस्थान स्थित जोधपुर शहर में शाम में अफरा तफरी मच गई. यहां शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थान क्षेत्र के सेक्टर 18 में करीब शाम 7 बजे आग लग गई थी. बताया जा रहा है कि यह आग एक बेकरी की दुकान में लगी थी. वहीं आग देखते ही देखते इतना विकराल रूप धारण कर लिया की इसकी चपेट में एक ज्वेलरी शॉप भी आ गया और वह जलकर खाक हो गया. इसके अलावा एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस को भी नुकसान पहुंचा है. हालांकि, इसमें किसी आदमी के साथ अनहोनी की खबर सामने नहीं आई है.

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद उसकी लपटें इतनी ज्यादा थी कि यह आसानी से काबू में नहीं आ रहा था. वहीं करीब दो घंटे की मशक्क्त के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया.

शहर की बिजली हुई गुल, रूट किये गये डायवर्ट

आग की जानकारी मिलते ही दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. जबकि पूरे इलाके की बिजली सप्लाई को बंद कर दिया गया. वहीं शहर में आग लगने से ट्रैफिक को भी डायवर्ट कर दिया गया. इससे शहर में लोगों को भी काफी पेरशानी का सामना करना पड़ा. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहले आग बेकरी की दुकान में लगी थी.

बताया जाता है कि बेकरी की दुनकान में पैकिंग मेटेरियल के अलावा पॉम ऑयल और वनस्पति घी भी भारी मात्रा था. जिसकी वजह से आग तेज हो गई.वहीं जल्द ही आग ने नजदीक के ज्वैलरी शो रूम को चपेट में के लिया. कुछ देर में ही पूरा शो रूम खाक हो गया. इससे शो रूम संचालक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.चीफ फायर ऑफिसर जयसिंह के अनुसार बेकरी की आग से शो रूम जल गया. उन्होंने कहा आग का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है.

आग बुझाने के लिए किया गया फोम का इस्तेमाल

शोरूम की आग पर काबू पा लिया लेकिन बकरी की आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. छत पर गैस  सिलेंडर भी रखे थे जिन्हें सुरक्षित उतारा गया.फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन दमकलों ने आग पर पानी बहाया लेकिन बार-बार आग सुलगती रही. बाद में पता चला कि ज्वैलर के ऊपर के गोदाम में पैकिंग मैटेरियल भरा हुआ था. उस पर पानी का कोई असर नहीं हुआ. उसके बाद फोम मंगाया गया और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सीढ़ी पर खड़े होकर जाली में से फोम स्प्रे किया तब कहीं जाकर ज्वैलर के गोदाम की आग पर काबू पाया जा सका. बाद में जेसीबी लगाकर जाली तोड़ कर फिर पानी डाला गया.

यह भी पढ़ेंः उदयपुर में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े सोना कारोबारी की पीट-पीटकर की हत्या, लूट ले गए लाखों का सोना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close