विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

चम्बल रिवर फ्रंट को देखने जुटी हजारों की भीड़, खूबसूरती पर फ़िदा हो गए लोग

चंबल रिवर फ्रंट पर संडे का दिन लोगों के लिए यादगार रहा. हजारों लोगों ने रिवर फ्रंट की खूबसूरती को निहारा. कई शहरों से लोग इस फ्रंट की खूबसूरती देखने आये. संडे के दिन कोटावासियों के लिए फ्री टिकट की सुविधा दी गई.

Read Time: 4 min
चम्बल रिवर फ्रंट को देखने जुटी हजारों की भीड़, खूबसूरती पर फ़िदा हो गए लोग
चंबल रिवर फ्रंट का अद्भुत सौंदर्य
कोटा:

कोटा में विकसित किए गए विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल "चंबल रिवर फ्रंट" को देखने का जुनून लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. रविवार सुबह से ही रिवर फ्रंट देखने के लिए शहरवासी की भीड़ जुटी रही. रिवर फ्रंट के पूर्वी और पश्चिमी छोर पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और कोटा के नए पर्यटन स्थल पर रविवार को यादगार बनाया.

रिवर फ्रंट के प्रत्येक मॉन्यूमेंट्स पर पहुंचे लोगों में तस्वीर लेने की होड़ मची रही. कोई सेल्फी लेता नजर आया तो कोई परिवार के साथ इस वर्ल्ड क्लास पर्यटन स्थल को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करता दिखा. राजस्थान की संस्कृति को बखूबी बयां कर रहे लोक कलाकारों की प्रस्तुतियां भी लोगों के आकर्षण का केंद्र रही.

Latest and Breaking News on NDTV

रिवर फ्रंट पर विभिन्न घाटों पर लोक कलाकारों द्वारा दी जा रही अद्भुत प्रस्तुतियों को देखकर लोग उत्साहित नजर आए, रिवर फ्रंट के आस पास स्थापत्य और शिल्प कला के बेजोड़ नमूने से स्थापित किए गए है. रिवर फ्रंट की कारीगरी देख कर लोग हतप्रभ हो गए.

चंबल रिवर फ्रंट पर कोटा के आमजन की निःशुल्क एंट्री की सुविधा मिली. वही इस रिवर फ्रंट को दूसरे शहरों से आए लोगों को टिकट लेकर एंट्री मिली. कोटा के बाहर से भी रविवार के दिन बड़ी तादाद में पर्यटक मौजूद रहे. सभी लोग चंबल रिवर फ्रंट के खूबसूरत नजारों को देखकर उत्साहित नजर आये.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से परिवार के साथ आये मुकेश कुमार ने कहा कि चंबल रिवर फ्रंट के बारे में जितना कुछ सुना था, उससे कई गुना बेहतर रिवर फ्रंट का आभास हुआ. वहीं, पुणे से अपने दोस्तों के साथ कोटा आए विशाल बताते हैं कि चंबल रिवर फ्रंट पर भारतीय संस्कृति के साथ आधुनिकता का संगम किया गया है वो हर वर्ग को पसंद आ रहा है.

 रविवार को बड़ी संख्या में क्यूआर कोड के जरिए जीरो टिकट से कोटा वासियों ने एंट्री लेकर विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल का लुत्फ उठाया. मंत्री शांति धारीवाल की पहल पर कोटा शहर वासियों के लिए नि:शुल्क प्रवेश की गई सुविधा पर स्थानीय लोगों ने उनका आभार व्यक्त किया. 

चंबल रिवर फ्रंट के प्रति लोगों का आकर्षण देखते हुए नगर विकास न्यास सुविधाओं में जल्द विस्तार करने जा रहा है. ताकि पर्यटक को टिकट की सुलभ सुविधा उपलब्ध हो सके.  रविवार को न्यास ओएसडी आरडी मीणा ने अधिकारियों की बैठक लेकर विशेष निर्देश दिए.

उन्होंने बताया कि रिवर फ्रंट पर पहुंचने के लिए पर्यटकों की विंडो पर भीड़ भाड़ महसूस की जा रही है. इसके लिए नगर विकास न्यास की ओर से शीघ्र शहर में प्रमुख स्थानों पर टिकट काउंटर स्थापित किए जाएंगे. वहीं ऑनलाइन टिकट की सुविधा भी न्यास द्वारा जल्द उपलब्ध करवाई जाएगी. जल्द ही एडवांस बुकिंग भी पर्यटक ऑनलाइन करवा सकेंगे.

ये भी पढ़ें- चंबल रिवर फ्रंट में 400 से 500 करोड़ का घोटाला, BJP के पूर्व विधायक प्रहलाद गूंजल के लगाए आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close