विज्ञापन

राजस्थान में टला बड़ा ट्रेन हादसा, कोटा-हिसार एक्सप्रेस से निकले धुएं और चिंगारी से मचा हड़कंप

राजस्थान में बूंदी जिले के गुडला रेलवे स्टेशन के पास कोटा की तरफ से आ रही हिसार एक्सप्रेस से अचानक धुआं और चिंगारी निकलने लगी.

राजस्थान में टला बड़ा ट्रेन हादसा, कोटा-हिसार एक्सप्रेस से निकले धुएं और चिंगारी से मचा हड़कंप
बूंदी रेलवे स्टेशन

Rajasthan News: राजस्थान में बूंदी जिले के गुडला रेलवे स्टेशन के पास कोटा-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन एक हादसे का शिकार हो सकती थी. कोटा की तरफ से आ रही ट्रेन, जैसे ही गुडला रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो ट्रेन से अचानक धुआं और चिंगारी निकलने लगी. इसका पता चलते ही पॉइंटमेंट ने ट्रेन ड्राइवर को सूचना दी, जिसके बाद गाड़ी को रोका गया. टेक्निकल टीम मौके पर पहुंची और ट्रेन की जांच कर ब्रेक को सही किया. ट्रेन गुडला रेलवे स्टेशन पर 2 घंटे तक खड़ी रही. जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कुछ दिन पहले इसी रेलवे स्टेशन के पास गुड्स मालगाड़ी के पहिए भी पटरी से उतर गए थे.  

अधिकारियों ने दिए घटना की जांच के आदेश

कोटा रेलवे स्टेशन से हिसार एक्सप्रेस ट्रेन रात करीब 11:50 बजे रवाना हुई थी. ट्रेन गुडला रेलवे स्टेशन पर पहुंची और अचानक गार्ड के डिब्बे के ब्रेक ब्लॉक जाम हो गए. ब्रेक ब्लॉक पहिए से चिपक गए थे जिसकी वजह से ब्रेक ब्लॉक से तेजी से धुंआ और चिंगारी निकलने लगी. धुआं पॉइंट्समैन को दिख गया था. पॉइंट्समैन ने वायरलेस पर ड्राइवर को तुरंत ट्रेन रोकने को कहा. ड्राइवर ने  इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को तुरंत रोक दिया. घटना के बाद कर्मचारियों ने डिब्बे के पहियों को देखा, एक डिब्बे के ब्रेक ब्लॉक पहिया से चिपके नजर आए. मामले की सूचना कोटा कंट्रोल रूम और अधिकारियों को दी गई. कोटा से एक टेक्निकल टीम गुडला पहुंची. टीम ने ट्रेन के पहियों पर चिपके  ब्रेक को कड़ी मशक्कत के बाद हटाया. अधिकारियों ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. 

कई ट्रेनों का संचालन रहा प्रभावित

इस घटना से ट्रेन गुड़ला में करीब 2 घंटे खड़ी रही. इस बीच कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा. कोटा से रवाना हुई उदयपुर-निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस करीब आधे घंटे गुड़ला के पास खड़ी रही.  टीम ने कोटा-हिसार ट्रेन को वापस दूसरी लाइन पर लिया और ओर मेवाड़ और अन्य ट्रेनों को लूप लाइन से निकला.यात्रियों की गुडला रेलवे स्टेशन और पटरियों के पास भीड़ जमा हो गई. 

 यह भी पढ़ें -खाटू श्याम कॉरिडोर पर सरकार का ये है प्लान, लोगों की सुविधाओं का रखा जाएगा ध्यान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट, IMD की नई भविष्यवाणी 
राजस्थान में टला बड़ा ट्रेन हादसा, कोटा-हिसार एक्सप्रेस से निकले धुएं और चिंगारी से मचा हड़कंप
Former CM Ashok Gehlot on Delhi tour to meet party high command, may get big responsibility
Next Article
Rajasthan Politics: पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली दौरे पर अशोक गहलोत, क्या मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?
Close