विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Assembly Session: आदिवासी विधायकों ने ली कुदरत की शपथ, पारंपरिक आदिवासी परिधान में शपथ लेने पहुंचे सदन

Rajasthan Assembly Session: बाप नेता और दूसरी बार डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए राजुकमार रोत ने कहा, हम अगले 5 साल संघर्ष करेंगे। आदिवासियों से जुड़े मुद्दे उठाएंगे. सदन में हमारी बात नहीं सुनी जाएगी, तो हम सड़क पर भी संघर्ष करेंगे.

Read Time: 2 min
Rajasthan Assembly Session: आदिवासी विधायकों ने ली कुदरत की शपथ, पारंपरिक आदिवासी परिधान में शपथ लेने पहुंचे सदन
पारंपरिक आदिवासी वेशभूषा में शपथ लेने सदन पहुंचे बाप विधायक राजकुमार रोत

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान विधानसभा चुनाव में 4 महीने पुरानी पार्टी भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने 3 सीटें जीती हैं. भाजपा और कांग्रेस के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनी है. आदिवासी पहचान के आंदोलन से निकली पार्टी के तीनों विधायक ने राजस्थान विधानसभा के पहले सत्र के पहले दिन परंपरागत आदिवासी वेशभूषा में शपथ लेने पहुंचे.

दूसरी बार MLA बने राजकुमार रोत ने कहा कि आदिवासियों के बारे में कई तरह की भ्रांतियां समाज में फैलाई जाती हैं. इससे आदिवासी समाज के युवा भी आदिवासी संस्कृति से दूर जा रहे हैं, हम उन सभी को यह संदेश देना चाहते थे कि आदिवासी पहनावे से शर्माने की जरूरत नहीं है. 

बाप नेता और दूसरी बार डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए राजुकमार रोत ने कहा, हम अगले 5 साल संघर्ष करेंगे। आदिवासियों से जुड़े मुद्दे उठाएंगे. सदन में हमारी बात नहीं सुनी जाएगी, तो हम सड़क पर भी संघर्ष करेंगे.

गौरतलब है बुधवार को राजस्थान की नवगठित 16 वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हुआ, जहां नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई. सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई. प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सर्राफ नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई. सबसे पहले सीएम भजनलाल ने शपथ ली, उनके बाद डिप्टी सीएम दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा ने शपथ ली.

राजस्थान की नवगठित 16 वीं विधानसभा का यह पहला सत्र है. लगभग 7 विधायक सदन में उपस्थित नहीं होने के कारण बुधवार को शपथ नहीं ले पाए. उन्हें कल यानी गुरूवार  को शपथ दिलाई जाएगी. इसके साथ ही कल राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव होगा.

ये भी पढ़ें-रामगढ़ विधायक ज़ुबैर खान ने ली संस्कृत में शपथ, प्रोटेम स्पीकर ने कोलायत विधायक को राजस्थानी में शपथ लेने से रोका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close