विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

Rajasthan Rain: भारी बारिश के बीच उदयपुर में अचानक धंसा नाला, जमीन में समाईं दो कारें

राजस्थान में बीते चार-पांच दिनों से बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. अब सड़क और नालों के धंसने की खबर भी सामने आने लगी है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Rain: भारी बारिश के बीच उदयपुर में अचानक धंसा नाला, जमीन में समाईं दो कारें

राजस्थान में कई जिलों में बीते चार-पांच दिनों से बारिश का दौर जारी है. बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, कोटा सहित कई जिलों में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. हजारों हेक्टेयर में खड़ी फसल डूब गई है. इससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है. झमाझम बारिश के बीच अब सड़क और नालों के धंसने की खबर भी सामने आने लगी है. धौलपुर में पटरी धंसने से कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी. अब उदयपुर से अचानक नाला धंसने से कारों के जमीन में समाने की घटना सामने आई है. 

मालूम हो कि राजस्थान के उदयपुर में भी पिछले दो-तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है. जिससे अब लोगों के लिए मुसीबत बढ़ने लगी है. जगह-जगह जलजमाव के बाद अब सड़क-नाले धंसने की खबरें सामने आने लगी हैं. ताजा मामला अशोक नगर इलाके से सामने आया है जहां एक नाले का कुछ हिस्सा ढह गया, जिस कारण उस पर खड़ीं दो कारें नाले में समा गईं. 

नाला धंसने से जमीन में समाई दो कारें.

नाला धंसने से जमीन में समाई दो कारें.

नाला धंसने से लोगों में आक्रोश

गनीमत रही कि उस वक्त गाड़ी में कोई सवार नहीं था, और ना ही किसी आमजन को चोट आई. जहां ये हादसा हुआ वहां नजदीक में एक मंदिर है. लोगों का कहना है कि श्रद्धालु अक्सर अपनी कार रोड के साइड में नाले पर पार्क कर मंदिर में दर्शन करने चले जाते हैं, ताकि ट्रैफिक की समस्या ना हो. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि नाले को बनाने में घटिया सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिस कारण आज ये हादसा हो गया. इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है. 
 

उदयपुर में नाला धंसने से जमीन में समाई दो कारें.

उदयपुर में नाला धंसने से जमीन में समाई दो कारें.

इस सीजन की बारिश का कोटा पूरा

स्थानीय लोगों ने बताया कि आज मंदिर में पजुशन पर्व चल रहा है, जिस कारण बारिश में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिर में दर्शन करने के किए आ रही है. उधर मौसम विभाग की माने तो पिछले दो दिनों में राजस्थान के सात ज़िलों में 300-400 MM पानी गिरा है, जिस कारण यहां बाढ़ जैसे हालात हो गये हैं. ये बारिश इतनी ज़्यादा है कि इस सीजन का बारिश का कोटा पूरा हो चुका है.

मेयर बोले- 50 साल पहले बना था नाला, अब नया बनेगा

नाला धंसने की इस घटना पर उदयपुर नगर निगम के मेयर गोविंद सिंह टॉक ने कहा कि यह नाला UIT के द्वारा करीब 50 साल पहले बनाया गया था. उदयपुर नगर निगम ने इस नाले का निर्माण नहीं कराया था. नाले का फाउंडेशन लो स्कोरिंग हो गया है. इस कारण नाला अंदर से डैमेज हो गया है. अब यहां नया नाला बनवाना जाएगा.

यह भी पढ़ें - उदयपुर में बारिश के बाद देखने लायक हुआ नजारा, तस्वीरों में देखें झीलों की नगरी की ताजगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close