विज्ञापन

Udaipur violence: धरने पर बैठी घायल छात्र की मां, महिलाओं ने बिखेर दीं सब्जियां; भारी पुलिस बल पहुंची

Udaipur violence: उदयपुर के मुखर्जी चौक पर कई संगठन के लोग फिर से इकट्ठा हो गए. मौके पर भारी फोर्स पहुंच गई है. पुलिस से बड़े अधिकारी भी मुखर्जी चौक पहुंच गए. 

Udaipur violence: धरने पर बैठी घायल छात्र की मां, महिलाओं ने बिखेर दीं सब्जियां; भारी पुलिस बल पहुंची
घायल छात्र की मां मुखर्जी चौराहे पर धरने पर बैठ गई.

Udaipur violence:  घायल छात्र की मां रविवार (18 अगस्त) को शहर के मुखर्जी चौक पर धरने पर बैठ गई. छात्र की मां ने आरोप लगाया कि प्रशासन उसके बेटे से मिलने नहीं दे रहा है. सूचना पर कई संगठन के लोग पहुंच गए. पुलिस-प्रशासन के बड़े अधिकारी भी मुखर्जी चौक पहुंच गए हैं. उदयपुर में बवाल के 48 घंटे बाद स्थिति सामान्य है. रविवार (18 अगस्त) सुबह बाजार खुले. सब कुछ सामान्य रहा. रात 10 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा.

बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे थे परिजन 

छात्र के परिजन मांग करने लगे कि बच्चे की वास्तविक स्थिति क्या है, इसकी जानकारी दी जाए. बच्चे के परिजन और समाज के लोग  मुखर्जी चौराहे पर एकत्रित होकर मांग कर रहे थे कि उसके स्वास्थ्य की पूरी जानकारी दी जाए. वहां पर भारी पुलिस बल मौजूद था. पुलिस अधिकारी समझाने की कोशिश कर रहे थे. माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. उनको अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान थे. 

कुछ महिलाओं ने समुदाय विशेष की महिलाओं की सब्जियां बिखेर दी. छात्र का एमबी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. मुखर्जी चौक में माहौल बनने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता मौके पर पहुंचा. घायल छात्र के पिता को समझाकर वहां से हॉस्पिटल भेज दिया गया. दूसरी और घायल छात्र की मां वहां से जाने को तैयार नहीं हुई.

समझाने के बाद हंगामा शांत हुआ 

करीब आधे घंटे तक समझाइश के बाद घायल छात्र की मां सहित समाज की कई महिलाएं पैदल ही हॉस्पिटल के लिए रवाना हुईं. इन महिलाओं के साथ पुलिस का जाब्ता भी पैदल चलता दिखाई दिया. हंगामा शांत होने के बाद एसपी योगेश गोयल ने बताया कि कुछ गलतफहमी की वजह से यह बात सामने आई कि छात्र के माता-पिता को मिलने नहीं दिया जा रहा है. जबकि, ऐसा कुछ नहीं है. उन्होंने यह भी बताया कि एमबी हॉस्पिटल में छात्र का इलाज जारी है. इसके अलावा हॉस्पिटल में माता-पिता को मिलने से नहीं रोका जा रहा है. गोयल ने यह भी कहा कि प्रशासन और पुलिस द्वारा कुछ नम्बर भी उपलब्ध करवाएं गए है. ताकि जरूरत पड़ने पर सीधे फोन कर सके.  

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने शनिवार को उदयपुर हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए चाकूबाजी करने वाले 10वीं कक्षा के छात्र के मकान पर बुलडोजर चलवा दिया. ये कार्रवाई उदयपुर विकास प्राधिकरण की उस जांच के बाद की गई है, जिसमें आरोपी छात्र का मकान अवैध तरीके से वन भूमि पर बनाए जाने का खुलासा हुआ था. इस संबंध में 24 घंटे पहले ही क्षेत्रीय वन विभाग ने नोटिस जारी किया था और परिवार को 20 तारीख तक मकान खाली करने के लिए कहा था.

दो JCB से तोड़ा गया मकान

उदयपुर नगर निगम के अधिकारी शनिवार दोपहर ही अपनी पूरी टीम के साथ जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच गए. सबसे पहले उन्होंने हमलावर छात्र के मकान का बिजली कनेक्शन काट दिया. इसके बाद कम से कम समय में मकान को खाली करवाया गया. अधिकारियों ने जैसे ही सुनिश्चित किया की मकान में कोई नहीं है, वैसे ही दो JCB ने मकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी. इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई और लोग पीले पंजे से मकान को गिराने का नजारे देखते रहे.

यह भी पढ़ें: जयपुर के मोनी लेक हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी, बम स्क्वायड की टीम पहुंची

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather Today: राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Udaipur violence: धरने पर बैठी घायल छात्र की मां, महिलाओं ने बिखेर दीं सब्जियां; भारी पुलिस बल पहुंची
IAS Tina Dabi arrived to take charge of Barmer District as DM welcomed with guard of honour
Next Article
IAS Tina Dabi: बाड़मेर की कमान संभालने पहुंची IAS टीना डाबी, गार्ड ऑफ ऑनर से किया स्वागत
Close