विज्ञापन
Story ProgressBack

भतीजे राजेंद्र मीणा को चाचा किरोड़ी लाल ने दिलाई विधानसभा सदस्य की शपथ, दोनों भाजपा से विधायक

दौसा विधानसभा में चाचा डॉ. किरोडी लाल मीणा ने अपने भतीजे राजेंद्र मीणा को विधानसभा सदस्य की शपथ दिलाई है.

Read Time: 3 min
भतीजे राजेंद्र मीणा को चाचा किरोड़ी लाल ने दिलाई विधानसभा सदस्य की शपथ, दोनों भाजपा से विधायक
किरोड़ी लाल मीणा ने भतीजे को दिलाई शपथ.

राजनीति में कभी-कभी कुछ घटनाएं संयोग से घटती हैं राजस्थान के विधानसभा में आज एक रोचक घटना घटित हुई जब चाचा ने भतीजे को शपथ दिलाया. दौसा विधानसभा में चाचा डॉ. किरोडी लाल मीणा ने अपने भतीजे राजेंद्र मीणा को विधानसभा सदस्य की शपथ दिलाई है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में डॉ. किशन लाल मीणा ने सवाई माधोपुर से और राजेंद्र मीणा ने दौसा जिले के महुआ से जीत दर्ज कर दोनों चाचा भतीजा विधानसभा पहुंचे हैं.

दौसा जिले के महवा से विधायक राजेंद्र मीना पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं. राजेंद्र मीणा ने 2023 विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ा है, बुधवार को राजस्थान विधानसभा सदस्य के रूप में पहली बार जयपुर विधानसभा में सदस्य की शपथ ली.

सभापति की कुर्सी पर डॉ. किरोड़ी लाल मीणा बैठे थे

इस दौरान संयोग यह था कि विधानसभा में सभापति की कुर्सी पर उस समय डॉ. किरोड़ी लाल मीणा विराजमान थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर किरोडी लाल मीणा रिश्ते में मीणा के चाचा लगते हैं. इस तरह सवाई माधोपुर विधायक डॉ. किरोडी लाल मीणा ने अपने भतीजे राजेंद्र मीणा को शपथ दिलाई.

शायद यह विधानसभा के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब चाचा और भतीजा एक ही पार्टी से चुनकर विधानसभा में पहुंचे और चाचा ने भतीजे को शपथ दिलाई हो. चाचा-भतीजे की जोड़ी एक साथ विधानसभा में पहुंचना भी चर्चा का विषय बना हुआ है. 

'ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा से काम करूंगा'

बता दें सवाई माधोपुर से विधायक डॉ. किरोड़ी लाल मीना, वह महुवा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा विधायक चुने गए हैं. इससे पहले 2008 में पति डॉ. किरोड़ी लाल और उनकी पत्नी गोलमा देवी ने एक साथ शपथ ली थी. 

महुवा विधायक राजेंद्र मीणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि, महुवा विधानसभा क्षेत्र की देवतुल्य जनता जनार्दन के आशीर्वाद से विधायक पद पर निर्वाचित होने के बाद आज राजस्थान विधानसभा के प्रथम सत्र में विधानसभा पहुंचकर विधायक पद की शपथ ली, 

उन्होंने आगे लिखा महुवा की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं आपका बेटा, आपका भाई राजेंद्र मीणा आपके हितों के लिए, आपके कार्यों के लिए ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा से काम करूंगा. आज बड़े सौभाग्य की बात है की मेरे राजनीतिक गुरु (आदर्श) चाचा जी सभापति महोदय डॉ. किरोड़ी लाल जी मीना ने मुझे विधायक पद की शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ें- राज्यपाल कालराज मिश्र ने कालीचरण सराफ को दिलाई प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ, किरोड़ी लाल मीणा को भी मिली जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close