विज्ञापन
Story ProgressBack

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा आरोप, कहा- मुझे फंसाने के लिए गहलोत ने वकीलों को दिए 40 करोड़ रुपए

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले देश का सियासी पारा चढ़ने लगा है. नेताओं का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. इसी फेहरिस्त में अब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत पर बड़ा आरोप लगाया है. शेखावत ने कहा कि गहलोत ने उन्हें फंसाने के लिए वकीलों को 40 करोड़ रुपए दिए.

Read Time: 4 min
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा आरोप, कहा- मुझे फंसाने के लिए गहलोत ने वकीलों को दिए 40 करोड़ रुपए
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति अब गरमाने लगी है. भाजपा-कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की दो-दो लिस्ट जारी किए जाने के बाद दोनों दलों के उम्मीदवार अपने-अपने चुनावी क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं. इस सक्रियता के साथ-साथ नेताओं के एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में शुक्रवार को जोधपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत पर बड़ा आरोप लगाया. संजीवनी घोटाले से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए शेखावत ने कहा कि गहलोत ने मुझे फंसाने के लिए वकीलों को 40 करोड़ रुपए दिए. 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती का किया जिक्र

दरअसल शुक्रवार को जोधपुर के सर्किट हाउस में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की तरफ से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था. प्रेस वार्ता के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां के साथ-साथ प्रदेश में नई बनी भाजपा की सरकार को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा कि नई सरकार बनने के साथ ही चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कार्य कर रहे हैं. जिस तरह से चुनावी घोषणा पत्र में पेट्रोल डीजल के दामों को कम करने की घोषणा की गई थी उसी  कड़ी में गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पेट्रोल डीजल के दाम में कमी की घोषणा के साथ ही आज उसे लागू कर दिया.

मैं कोई भी अग्निपरीक्षा देने को तैयारः शेखावत

प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया द्वारा संजीवनी कोऑपरेटिव सोसाइटी के मामले में चल रहे मामले में शेखावत से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसी सर्किट हाउस के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके मुँह पर कालिख पोतने का प्रयास किया था, जिसमें मानहानि का केस चल रहा है और आज भी वह अदालत में हाथ जोड़कर अपराधी की तरह  खड़े थे. मैं उस दिन भी कह रहा था और आज भी कहता हूं कोई भी अग्नि परीक्षा देकर निकलने को तैयार हूं.

या तो गहलोत को माफी मांगनी होगी या राजनीति से उनकी छुट्टी हो जाएगीः शेखावत


केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आज तक कोई भी मेरे को लांछन नहीं लगा सका. ना लगा सकेगा. यह झूठ खड़ा करने वाले खुद झूठ की अग्नि में जलकर खाक हो जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने दुर्भावना बस उनके खिलाफ आरोप लगाए थे और मुझे फंसाने के लिए 40 करोड़ रुपए सरकारी अधिवक्ताओं को दिए थे. वहीं अब उनके खिलाफ जो मानहानि का मामला चल रहा है उसमें दो करोड़ रुपए सरकार के खर्च किए जा चुके हैं. यह पैसा जनता का पैसा है. उन्होंने कहा कि जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह तमाम आरोप झूठे हैं और आने वाले समय में जब कोर्ट का फैसला आएगा, तब पता चल जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री को या तो मांगनी पड़ेगी माफी और नहीं तो हमेशा के लिए पॉलिटिक्स से छुट्टी हो जाएगी.

शेखावत में पिछले दिनों शेरगढ़ में हुए विरोध के बारे में बोलते हुए शेरगढ़ विधायक का नाम लिए बिना कहा कि पार्टी का अंदरूनी मामला है और मिल बैठकर सुलह कर लेंगे.

परिवारवाद पर बोले मंत्री- योग्यता है तो हकदार है

वहीं भाजपा द्वारा परिवारवाद का जो आप कांग्रेस पार्टी पर लगती है लेकिन खुद की पार्टी के मंत्री गजेन्द्र सिंह खिवसर के पुत्र को आरसीए अध्यक्ष और कानून एवं विधि मंत्री के पुत्र को अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कोई परिवारवाद नहीं है. अगर किसी की योग्यता है तो वह इसका हकदार है. परिवारवाद तो एक ही परिवार में मंत्री विधायक और सांसद बनाने को कहते हैं.

जानिए क्या है राजस्थान का संजीवनी घोटाला

राजस्थान सोसायटी एक्ट के तहत 2008 के तहत संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी को रजिस्टर्ड कराया गया था. इसके बाद 2010 में ये सोसायटी मल्टी स्टेट को-ऑपरेटिव सोसायटी के रूप में बदल दिया गया जिसें लोगों को अच्छे रिटर्न का लालच दिया गया और बड़ी संख्या में निवेशक मिलना शुरू हो गए. लाखों लोगों ने इसमें अपनी कमाई के करोड़ों रुपए लगाए. लेकिन बाद में लोगों के पैसे डूब गए. कंपनी के प्रमोटर विक्रम सिंह ने लोगों से लिए पैसे को उस कंपनी के शेयर खरीदने में लगाए जिसके शेयर होल्डर गजेंद्र सिंह शेखावत भी हैं. 

यह  भी पढ़ें - गहलोत के बयान पर शेखावत का पलटवार, कहा- 'कांग्रेस ने सरकारी संस्थाओं का खूब किया दुरुपयोग'
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close