विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने धर्मसभा में कहा, 'धर्म एक है बाकी पंथ और संप्रदाय'

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जोधपुर के पलासनी पहुंचे. जहां उन्होंने धर्मसभा को संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने संतों को अयोध्या आने का न्योता भी दिया.

Read Time: 3 min
जोधपुर में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने धर्मसभा में कहा, 'धर्म एक है बाकी पंथ और संप्रदाय'
जोधपुर पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

Jodhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) विशेष विमान से जोधपुर पहुंचें. जोधपुर एयरपोर्ट से ही सीएम योगी हेलिकॉप्टर के जरिए निकटवर्ती गांव पलासनी पहुंचें. पालासनी गांव स्थित मारवाड़ राजगुरु मठ सिद्ध श्री चिड़ियानाथ आसन में ब्रह्मलीन कैलाशनाथ महाराज का संख्या ढाल और दो दिवसीय भंडारा महोत्सव में भाग लिया. योगी आदित्यनाथ के साथ देश भर के संत यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचें.

अयोध्या आने का दिया न्यौता

योगी ने जोधपुर के पूर्व नरेश गजसिंह व सैनाचार्य से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश की विख्यात कृष्ण मूर्ति को भेंट कर दोनों को अयोध्या आने का न्यौता दिया. संत के देवलोकगमन के बाद संख्या ढाल से आत्मा गोलोक प्रस्थान करने की मान्यता है. इससे आत्मा को आवागमन से मुक्ति मिलती है. यह आयोजन भी ब्रह्मलीन कैलाश नाथ महाराज के लिए आयोजित किया गया. इसमें देश भर से नाथ संप्रदाय के संत जुटे. 

पलासनी में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चिड़ियानाथ जी की इस पावन धरा पर आकर मुझे एक आध्यात्मिक तेज देखने को मिला है. हम सबको एक बात ध्यान रखना होगा रास्ते अलग अलग हो सकते है. लेकिन हर राह एक ही मंजिल तक पहुंचती है और राह यही है जो हमारे सिद्धियों ने, संतों ने, योगियों ने हमको दिखाई है. सनातन धर्म उसका एक विराट रूप है जो सबको अपने अन्दर समाहित करता है और इस सनातन धर्म मूल्यों के प्रति हम सबका आदर होना चाहिए. 

धर्म एक है बाकी पंथ और संप्रदाय

सीएम योगी ने कहा धर्म एक ही है और वो सनातन धर्म है बाकी पंथ हो सकते है, सम्प्रदाय हो सकते है और हर कोई सरकार हर परिस्थिति में जो अपनी जीवंतता को बनाए रखा है. बिना डिगे बिना हटे बिना झुके वो बना रहा है और इसीलिए दुनिया के अन्दर बहुत कुछ आए बहुत कुछ चले गए बहुत सारे लोग आए और बहुत सारे लोग चले गए. लेकिन सनातन धर्म अपनी इस पुर्नवत यात्रा के सम और विषम परिस्थितयों का सामना करते हुए निरन्तर बना रहा है. 

उन्होंने कहा अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर का कार्य पूरा हो चुका है. और 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. मैं आप सबको भगवान राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या आमंत्रित करता हूं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मंत्रियों को विभाग बंटवारे की तारीख तय! इस एक पेंच की वजह से हो रही देरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close