विज्ञापन

अजमेर में इस बार गणेश चतुर्थी महोत्सव होगा बेहद खास, 25 करोड़ से अधिक के वाहन की होगी खरीदारी

गणेश चतुर्थी के महोत्सव का मुहूर्त बेहद शुभ माना जाता है. इस शुभ मुहूर्त पर अजमेर जिले में 25 करोड़ रुपये से अधिक के वाहन बिकेंगे.

अजमेर में इस बार गणेश चतुर्थी महोत्सव होगा बेहद खास, 25 करोड़ से अधिक के वाहन की होगी खरीदारी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: देश में हर साल गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. वहीं राजस्थान के अजमेर में  गणेश चतुर्थी के महोत्सव पर 10 दिनों में करीब 25 करोड़ रुपये से ज्यादा के वाहन खरीदे जाएंगे. गणेश चतुर्थी के दिन वाहन चालकों ने अपने वाहन की बुकिंग कर ली है. वहीं वाहन डीलर्स का कहना है कि गणेश चतुर्थी के पहले दिन करीब 15 करोड़ के वाहन बुक हो चुके हैं. सभी वाहनों की डिलीवरी 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन होगी. गणेश चतुर्थी पर नए कामों जैसे- नए मकान में गृह प्रवेश और नये कारोबार की शुरुआत की जाती है. 

वाहन लेने से मिलती है समृद्धि और सुरक्षा

गणेश चतुर्थी का दिन सिद्ध मुहूर्त होता है, इसीलिए इस दिन नये वाहन अधिक खरीदे जाते हैं. गणेश चतुर्थी के शुभ दिन को  नई खरीदारी करने के लिए बहुत शुभ समय माना जाता है, खासकर कार जैसी बड़ी खरीदारी के लिए. नए वाहन खरीदने वाले लोगों का मानना ​​है कि इस त्योहार पर कार खरीदने से, समृद्धि और सुरक्षा मिलती है.

स्कूटर और बाइक अधिक खरीद रहें लोग

वाहन डीलर सर्वेश्वर का कहना है कि आने वाले महीनों में त्यौहार और शादियों का सीजन हैं, इसलिए लोग छोटी कार खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. डीलर का कहना है कि 100 लोगों में से 35% लोग कार खरीद रहे हैं, बाकी 65% के लोग स्कूटर, बाइक, इलेक्ट्रिक बाइक ले रहे हैं. इलेक्ट्रिक बाइक्स के लिए भी लोगों में उत्साह नजर आ रहा है. उनकी बुकिंग रोजाना बढ़ती जा रही है. बुकिंग अधिक होने से और वाहन कम होने से कई शोरूमों ने तो अब नये वाहन देना ही बंद कर दिया. 

शोरूम में की गई पूजा की व्यवस्था  

डिलर्स ने नई कार खरीदने पर कार मालिकों के लिए शोरूम पर पूजा अर्चना की व्यवस्था की है. शोरूम पर ही फाइनेंस कंपनियों के स्टाफ के साथ तुरंत फाइनेंस करने की व्यवस्था रखी गई है. कार खरीदने वाले कार मालिकों के लिए नगद डिस्काउंट भी रखा गया है. वाहन खरीदने पर मालिक को विशेष गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं. इस बार फाइनेंस पर कोई भी फाइल चार्ज नहीं लगाने का भी ऑफर दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें-उदयपुर में दिवंगत छात्र देवराज के परिजनों से मिलीं दिया कुमारी, पिता को सौंपा 8 लाख रुपये का चेक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: जहाजपुरा में पथराव के बाद तीसरे दिन भी नहीं खुले बाजार, कोटड़ी में भी बंद रहीं दुकानें
अजमेर में इस बार गणेश चतुर्थी महोत्सव होगा बेहद खास, 25 करोड़ से अधिक के वाहन की होगी खरीदारी
Rajasthan Doctor Recruitment 1220 post Rajasthan University of Health Sciences notify know eligibility and application date
Next Article
राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख
Close