विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

सांगलिया धूणी पहुंचे उपराष्ट्रपति धनखड़, ओमदास जी महाराज से बंद कमरे में की चर्चा, संत को BJP दे सकती है टिकट!

Rajasthan Assembly Elections 2023: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शुक्रवार को सीकर के दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने सांगलिया धूणी में बाबा लकड़दास और खीवादास की समाधि पर धोक लगाई. इसके बाद उन्होंने पीठाधीश्वर ओम दास महाराज से बंद कमरे में भी चर्चा की.

Read Time: 4 min
सांगलिया धूणी पहुंचे उपराष्ट्रपति धनखड़, ओमदास जी महाराज से बंद कमरे में की चर्चा, संत को BJP दे सकती है टिकट!
पत्नी के साथ सीकर में सांगलिया धूणी पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़.

Rajasthan Assembly Elections 2023: प्रदेश में होने वाले चुनाव के पहले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के राजस्थान दौरे पर बीते दिनों खूब सियासत हुई थी. सीएम गहलोत ने उनसे चुनाव तक मेहरबानी करने की अपील की थी. लेकिन सीएम की इस अपील के बाद भी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के राजस्थान दौरे जारी है. शुक्रवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए. जहां उन्होंने सांगलिया धूणी में दर्शन-पूजन किया. साथ ही सांगलिया धूणी के पीठाधीश्वर ओम दास महाराज से बंद कमरे में चर्चा भी की. ओम दास महाराज को भाजपा से विधानसभा चुनाव में उतारे जाने की चर्चा है. हालांकि अभी तक न तो भाजपा ने और ना ही महाराज ने इस बारे में कोई ठोस जानकारी दी है.

शुक्रवार को उपराष्ट्रपति सेना के हेलीकॉप्टर से दोपहर करीब 12 बजे सांगलिया गांव स्थित हेलीपैड पहुंचे. जहां उपराष्ट्रपति का सांसद सुमेधानंद सरस्वती, जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी सहित अधिकारी व भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत किया.
वहां से काफिले के साथ उपराष्ट्रपति सांगलिया धूणी पहुंचे. जहां उपराष्ट्रपति ने पत्नी सहित बाबा लकड़दास व खीवादास की समाधि पर धोक लगाई.

सांगलिया धूणी पर दर्शन करने के बाद उपराष्ट्रपति धनखड़ ने सांगलिया धूणी के पीठाधीश्वर ओम दास महाराज से आशीर्वाद और बंद कमरे में काफी देर तक चर्चा की. उसके बाद उपराष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से लक्ष्मणगढ़ के लिए रवाना हुए. जहां उन्होंने मोदी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. मोदी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के बाद उपराष्ट्रपति हेलीकाप्टर से त्रिवेणी धाम रवाना हुए.ॉ

ओम दास जी महाराज से बंद कमरे में हुई बातचीत की चर्चा जोरों पर

उपराष्ट्रपति के इस दौरे के बीच सबसे ज्यादा चर्चा उनकी सांगलिया धूणी पीठाधीश्वर ओम दास महाराज से बंद कमरे में हुई बातचीत की रही. हालांकि इस बारे में ओमदास जी महाराज ने कहा कि लक्कड़दास जी का अखाड़ा आस्था का बड़ा केंद्र है, जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी यहां आज पहुंचे.

चुनाव लड़ने और भाजपा का टिकट मिलने की बात पर पीठाधीश्वर ओम दास जी महाराज ने साफ इनकार किया. लेकिन सियासी जानकारों का कहना है कि भाजपा से पीठाधीश्वर ओमदास जी महाराज को चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है. उन्हें डीडवाना विधानसभा सीट से उतारे जाने की चर्चा है. 

सांसद बोले- हर जगह धार्मिक स्थलों पर जाते हैं उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति के दौरे पर सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वती ने कहा कि उपराष्ट्रपति के जीवन में आस्था का काफी महत्व है. जिस क्षेत्र में भी उपराष्ट्रपति जाते हैं वहां धार्मिक स्थल पर भी जाते हैं. इसी के तहत उत्तर भारत की सबसे बड़ी धूणी सांगलिया धूणी पर धोक लगाने आए हैं.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भाजपा के इकलौते मुस्लिम चेहरे के टिकट पर संकट! डीडवाना से संत को उतारने की तैयारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close