विज्ञापन
Story ProgressBack

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा- 'पात्र व्यक्ति छुटे तो अधिकारियों को देना होगा जवाब'

राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने सोमवार को जयपुर में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' कार्यक्रम को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हमें विकसित भारत संकल्प यात्रा को आगे बढ़ाना है.

Read Time: 3 min
विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा- 'पात्र व्यक्ति छुटे तो अधिकारियों को देना होगा जवाब'
सीएम भजन लाल शर्मा

Rajasthan News: राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने सोमवार को जयपुर में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' कार्यक्रम को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हमें विकसित भारत संकल्प यात्रा को आगे बढ़ाना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए काम करेंगे. हमें इस यात्रा के तहत केंद्र सरकार की योजनाओं को सभी तक पहुंचाना है. इस योजना को अंतिम पायदान के लोगों तक पहुंचाना हमारा काम है.

सीएम ने प्रदेश के लोगों से कहा कि मैं सभी लाभार्थियों, जनप्रतिनिधियों एवं उपस्थित आम नागरिकों से निवेदन करना चाहता हूं कि इस यात्रा से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें. सभी लोगों को योजना का लाभ मिले इसका संकल्प लेना होगा. 

अधिकारियों को दिया निर्देश

सीएम भजन लाल शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जितने पात्र लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है. अगर उनमें से कोई पात्र व्यक्ति छुटेगा तो उन्हें इसका जवाब देना होगा. उन्हें बताना होगा कि आखिर पात्र व्यक्ति कैसे छूट गया. 

हमारी बहनों को स्वाधिनि योजना के तहत काम मिला है. वह मुझे बता रही थीं कि उन्हें 10 हजार रुपये मिले. यह आगे और बढ़ेगा. लोगों को विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वह करते हैं. वह इन योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः क्या होगा अशोक गहलोत का राजनीतिक भविष्य? लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या संभालेंगे संगठन!

सीएम ने कहा, अब योजना सीधे लोगों तक पहुंचती है. जितनी राशि देय होती है वह लोगों तक पहुंचता है. इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुनिश्चित किया है. इसे आगे और बढ़ाना है.

सीएम बजन लाल ने लोगों से कहा, सभी लोगों को जन औषधि केंद्रों तक जाना चाहिए. जो दवा बाजार में 100 रुपया का मिलता है. वह दवा केंद्र पर 4 रुपये में उपलब्ध है. गरीब के लिए 10 रुपये भी बहुत होते हैं इसलिए उन्हें इसका लाभ लेना चाहिए. हमारी सरकार गरीब कल्याण की सरकार है. इसलिए आप हमारी सरकार लेकर आये हैं और हम आपकी उम्मीदों पर कायम रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः अगले 7 दिन में होगा मंत्रिमंडल का गठन, सीएम की रेस में रहे नेताओं को मिलेंगे बड़े विभाग!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close