विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: बारां में एक ही दिन दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का दौरा, वसुंधरा-गहलोत ने इस तरह जनता को साधा

Lok Sabha Elections 2024: अशोक गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला जैन भाया के पक्ष में जनसभा की. जबकि वसुंधरा राजे ने अपने पुत्र व बारां झालावाड़ भाजपा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह के समर्थन में बैठक ली.

Rajasthan Politics: बारां में एक ही दिन दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का दौरा, वसुंधरा-गहलोत ने इस तरह जनता को साधा
वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत.

Rajasthan News: सियासत की जंग में राजस्थान के दो दिग्गज पूर्व मुख्यमंत्री शनिवार को बारां जिले की छबड़ा-छिपाबड़ोद विधानसभा क्षेत्र में रहे. इस दौरान राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला जैन भाया (Urmila Jain Bhaya) के पक्ष में जनसभा की. वहीं दूसरी ओर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने अपने पुत्र व बारां झालावाड़ भाजपा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह (Dushyant Singh) के लिए छबड़ा में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली. 

26 अप्रैल को लोकसभा के दूसरे चरण में इस सीट पर वोटिंग होनी है. ऐसे में दोनों ही पार्टियों ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झौंक दी है. सियासत के पायदान पर गहलोत ने केंद्र और राजस्थान की भाजपा सरकार पर निशाना साधा तो वहीं राजे ने बारां झालावाड़ के लोगों को अपना परिवार बनाते हुए 35 वर्ष का स्नेह आगे भी बना रहने की अपील की. गहलोत ने बारां में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) की मौजूदगी में कहा, 'भाजपा विपक्ष की आवाज को दबा रही है. सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. दो मुख्यमंत्री जेल में हैं. ऐसा देश में कब तक चलेगा.' गहलोत ने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार की योजनाओं का भी जिक्र किया और कहा कि चिरंजीवी योजना आमजन के लिए संजीवनी थी. मैंने मेरे विधायकों और मंत्रियों को कह रखा था कि आप मांगते मांगते थक जाआगे मैं कोई कमी नही आने दूंगा.'

दूसरी ओर जब राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जब बारां जिले के छबड़ा में पहुंचीं तो वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं की बैठके लीं. राजे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र मेरे लिए परिवार की तरह है. बारां के सभी कार्यकर्ता हमारा परिवार हैं. हमारी जीत सुनिश्चित है. लेकिन कार्यकर्तोओं के आपार जनसमर्थन से ऐसा लगता है कि पांचवी बार सभी कि सहयोग से पांच लाख पार का हमारा लक्ष्य जरूर पूरा होगा. इस दौरान वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर निशाना साधा. इस अवसर पर जिलाध्यक्ष नंदलाल सुमन, अन्ता विधायक कंवरलाल मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा, छबड़ा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के भीलवाड़ा में अमित शाह की जनसभा, बोले- '12 की 12 सीटें जीत रही बीजेपी'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
5 सोमवार के साथ विशेष योग में शुरू हो रहा सावन, जानें इस बार क्या होगा खास
Rajasthan Politics: बारां में एक ही दिन दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का दौरा, वसुंधरा-गहलोत ने इस तरह जनता को साधा
Sanchore Government teacher caught red handed making candidates cheat in State Open Board exam, DEO suspended
Next Article
Rajasthan: स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में नकल करवाते रंगे हाथ पकड़ा गया सरकारी टीचर, DEO ने कर दिया सस्पेंड
Close
;