विज्ञापन
Story ProgressBack

Voting Day: सुबह-सुबह भैरव मंदिर पहुंचे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, जीत की कामना लेकर धोक लगाई

Second Phase Voting in Rajasthan: आदिवासी बहुल बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर अपनी जीत की कामना लेकर भैरवजी मंदिर पहुंचे भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह मालवीया ने भैरवजी का आशीर्वाद लिया. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और जिला प्रमुख रेशम मालवीया भी मौजूद रही. 

Read Time: 2 min
Voting Day: सुबह-सुबह भैरव मंदिर पहुंचे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, जीत की कामना लेकर धोक लगाई
मतदान से पहले भैरवजी मंदिर पहुंचे भाजपा नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए कुल 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. 13 लोकसभा सीटों में से एक बांसवाड़ा-डूंगरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने मतदान से पहले सुबह-सुबह भैरवजी मंदिर पहुंच गए और धोक लगाई.

आदिवासी बहुल बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर अपनी जीत की कामना लेकर भैरवजी मंदिर पहुंचे भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह मालवीया ने भैरवजी का आशीर्वाद लिया. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और जिला प्रमुख रेशम मालवीया भी मौजूद रही. 

वांगड़ के दिग्गज ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा

वागड़ के दिग्गज नेता महेंद्र सिंह मालवीया विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 में उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया. मालवीया के भाजपा से जुड़ने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था.  आदिवासी बहुल बांसवाड़ा- डूंगरपुर जिले में मालवीया की अच्छी पकड़ है. 

चार बार विधायक और एक बार सांसद चुने जा चुके हैं मालवीया

बागीदौरा की विधायक छोड़कर लोकसभा चुनाव में कूदे महेंद्र सिंह मालवीया चार बार विधायक चुने जा चके हैं और एक बार सांसद रह चुके हैं. पूर्व सीएम गहलोत की करीबी कहे जाने वाले मालवीया पहले एबीवीपी संगठन से जुड़े रहे थे और स्कूल और कॉलेज में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.

महेंद्रजीत सिंह मालवीया पहली बार वर्ष 1998 में बीजेपी के टिकट पर ही लोकसभा सांसद चुन गए थे, लेकिन बाद में मालवीया भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए और कांग्रेस विधायक चुने जाने के बाद गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे. 

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा से जुड़ गए

ऐन लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मालवीया ने एक बार भाजपा से जुड़ गए और भाजपा से जुड़ते ही पार्टी ने उन्हें बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित  कर दिया. भाजपा से जुड़ने के बाद दिए बयान में मालवीया ने कहा था कि वो आदिवासी इलाकों के विकास के लिए भाजपा से दोबारा जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें-Voting Day Weather: राजस्थान में मतदान से पहले शुरू हुई बूंदाबांदी, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close