विज्ञापन
Story ProgressBack

Watch: राजस्थान हाई कोर्ट के बाहर युवती का अपहरण, चिल्लाता रहा प्रेमी, किसी ने नहीं की मदद

जोधपुर में हाई कोर्ट परिसर से बाहर निकालने के बाद युवती के अपहरण की सूचना के साथ ही पुलिस तत्काल हरकत में आई और पूरी रेंज में नाकाबंदी करवाई.

Read Time: 3 min
Watch: राजस्थान हाई कोर्ट के बाहर युवती का अपहरण, चिल्लाता रहा प्रेमी, किसी ने नहीं की मदद
राजस्थान हाई कोर्ट (फाइल फोटो)

Rajasthan News: शादी करने की नीयत से पाली जिले के मारवाड़ कस्बे से एक प्रेमी युगल तीन-चार दिन पहले घर से बिना बताए निकल गया था. शुक्रवार शाम दोनों ने राजस्थान हाई कोर्ट में किसी अधिवक्ता से मुलाकात की, और फिर कोर्ट परिसर से पैदल ही रवाना हो गए. इसी दरमियान युवती के परिजन एक बोलेरो में सवार होकर वहां पहुंचे गए और उन्होंने हाईकोर्ट परिसर के सामने ही बाईपास पर युवती को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाया और वहां से फरार हो गए. 

चिल्ला कर मदद मांगता रहा प्रेमी

युवती के परिजनों द्वारा जब युवती को जबरदस्ती ले जाने का प्रयास किया जा रहा था, उस समय प्रेमी ने चिल्लाकर लोगों से मदद मांगी. लेकिन आसपास मौजूद कोई भी उसकी मदद करने के लिए आगे नहीं आया. यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. बाद में प्रेमी ने जोधपुर के कुड़ी थाना पुलिस में युवती के अपहरण की रिपोर्ट दी. हाई कोर्ट परिसर से बाहर निकालने के बाद अपहरण की सूचना के साथ ही पुलिस तत्काल हरकत में आई, और पूरी रेंज में नाकाबंदी करवाई. 

जाडन गांव में छिपे थे आरोपी

इसके बाद देर रात को पुलिस ने पाली जिले के जाडन गांव में युवती को दस्तयाब कर लिया. वहीं युवती का अपहरण करने वाले चार से पांच युवक और बोलोरो गाड़ी जप्त कर पुलिस जोधपुर लेकर आ गई. कुड़ी थाना अधिकारी देवेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि अपहरण की सूचना के साथ ही पूरी रेंज में नाकाबंदी करवाई गई थी, जिसके कारण देर रात को युवती और उनके परिजन व साथ ही बोलेरो को बरामद कर जोधपुर लाया गया है. अब युवती का मेडिकल करवा कर उसका मजिस्ट्रेट के सामने बयान करवाया जाएगा. वहीं युवती के परिजनों को भी कोर्ट में पेश कर उनसे पूछताछ की जाएगी.

पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

बताते चलें कि कुछ ही दिन पहले राजस्थान पुलिस ने स्वेच्छा से विवाह करने वाले बालिग महिला एवं पुरुषों की सहायता एवं सुरक्षा के लिए राज्य स्तर एवं जिला स्तर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. पुलिस आर्म्ड बटालियन की उपमहानिरीक्षक श्वेता धनखड़ इसकी नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अत्याचार निवारण प्रकोष्ठ सिविल राइट्स जयपुर नवीता खोखर को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. धनखड़ ने एक बयान में बताया कि बालिग पुरुष और महिला के स्वेच्छा से विवाह करने के उपरांत परिवारजन और जाति एवं समाज के व्यक्तियों द्वारा परेशान करने या अनुचित कार्रवाई करने पर युगल राज्य स्तरीय हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं. इसी प्रकार जिला स्तर पर पुलिस कंट्रोल रूम के नम्बर और नियुक्त जिला नोडल अधिकारियों से उनके मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close