विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में 3 डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान, सर्दी के साथ-साथ घने कोहरे का सितम जारी

राजस्थान में ठंड ने दस्तक दे दी है, कई इलाकों में तेजी से तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा रही है. इसी क्रम में माउंट आबू के तापमान में 1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है, यहां अब न्यूनतम तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया है. सर्द हवाओं के बहने से ठिठुरन बढ़ गई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में 3 डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान, सर्दी के साथ-साथ घने कोहरे का सितम जारी
सुबह-सुबह हाईवे पर छाये घने कोहरे के बीच से गुजरता बाइक सवार.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी का प्रकोप बढ़ने से कई हिस्सों में जनजीवन प्रभावित होने लगा है. प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है और तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. गुरुवार को माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से काफी कम है. बीकानेर में भी सर्दी का असर काफ़ी होने लगा है और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया. सीकर में भी न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री दर्ज किया गया.

माउंट आबू में सर्दी का सितम जारी

माउंट आबू के तापमान में 1 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है और सर्दी का सितम जारी है. गुरुवार को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री पर पहुंच गया. इससे ठिठुरन बढ़ गई है. सर्द हवाओं के बहने से लोगों को परेशानी हो रही है. लोग गर्म कपड़े पहनकर निकल रहे हैं.

बीकानेर में छाया कोहरा

बीकानेर में भी जहां सर्दी का असर काफी होने लगा है वहीं कोहरे ने शहर के अन्दरूनी और बाहरी दोनों ही इलाकों को अपने आगोश में ले लिया है. हर जगह कोहरा छाया है और थोड़ी दूर का मंजर भी नजर नहीं आता. सड़कों पर वाहन भी बहुत कम दिख रहे हैं, वहीं मजबूरी में निकलने वाले वाहन चालकों की बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सीकर में भी सर्दी का असर

सीकर जिले में पश्चिमी विक्षोभ के असर के बाद आज सुबह जिले के फतेहपुर, श्रीमाधोपुर, खाटूश्यामजी कस्बे सहित सीकर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में आशिकी बूंद के कारण चारों तरफ घना कोहरा छाया रहा. आसमान में छाए कोहरे की वजह से लोगों को सर्दी का सामना भी करना पड़ा तो वही कोहरे की वजह से न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई. आज का तापमान न्युतम तापमान 11.5 डिग्री दर्ज किया गया.

झुंझुनूं में भी कोहरे का कहर

झुंझुनूं जिले में बदले मौसम के मिजाज के बाद सर्दी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. बदले मौसम के मिजाज के बाद बीते 3 दिनों से अलसुबह कोहरे का असर देखा जा रहा है. ग्रामीण अंचल में कोहरे की वजह से जनजीवन प्रभावित है. वाहन चालकों को घने कोहरे के कारण दिन में ही वाहनों की हैडलाइट जलाकर अपना सफर तय करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- जानें चुनावी सर्वे के बारे में सबकुछ, राजस्थान में कितने कारगर साबित हुए हैं एग्जिट पोल?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close