विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: राजस्थान में मॉनसून मेहरबान, जानें किन जिलों के लिए जारी हुआ मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र ने 28 जून के लिए अलवर, बारां, बूंदी कोटा, झालावाड़ जिलों के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 2 mins
Weather Update: राजस्थान में मॉनसून मेहरबान, जानें किन जिलों के लिए जारी हुआ मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट

Rain Forecast: मानसून के बादल राजस्थान पर मेहरबान हैं.  शुक्रवार को भी विभिन्न जिलों में बारिश होने से आम लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली हुई हैं.  इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में तापमान में उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया. इस वक्त मानसून राजस्थान (Rajasthan Monsoon)के दो तिहाई हिस्से में पहुंच चुका है. मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर, शेखावाटी के चूरू से होकर गुजर रही है. बीते दिन के तापमान की बात करें तो राज्य में अनेक स्थानों पर मेघगर्जन और ओले गिरने के साथ हल्की से भारी बारिश दर्ज की गयी. वहीं राज्य में अधिकतम तापमान जैसलमेर  में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

अगले 24 घंटों में बारिश की स्थिति

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की भी पूरी संभावना है. वहीं अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. इसी के साथ 28 जून को भी कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग जयपुर ने अलवर, बारां, बूंदी कोटा, झालावाड़ जिलों के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मॉनसून  अपडेट

राज्य में मानसून की गतिविधियों की बात करें तो वर्तमान में दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों, पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों तथा पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है. इसके साथ ही अगले 2-3 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना है. वहीं एक नए पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों में बना हुआ है. जिसके कारण मानसून की प्रगति में सकारात्मकता आ रही है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में एकल पट्टा प्रकरणों की फिर शुरू होगी जांच, CM भजनलाल ने रिटायर जज की अध्यक्षता में बनाई समिति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
REET में डमी कैंडिडेट बिठाकर पत्नी को दिलाई थी शिक्षक की नौकरी, पुलिस ने पति-पत्नी सहित दलाल को किया गिरफ्तार
Weather Update: राजस्थान में मॉनसून मेहरबान, जानें किन जिलों के लिए जारी हुआ मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट
Committee formed regarding reorganization of new districts in Rajasthan, CM Bhajanlal Sharma approved
Next Article
Rajasthan Politics: राजस्थान में नए जिलों के पुर्नगठन को लेकर समिति का गठन, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी मंजूरी
Close
;