विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने क्यों छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ'? BJP ज्वाइन करने के बाद खुद बताया 'राज'

Mahendrajeet Singh Malviya Joins BJP: राजस्थान की सियासत में कई दिनों से बनी भ्रम की तस्वीर अब साफ हो गई है. कांग्रेस विधायक और CWC के सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने आज 'हाथ' का साथ छोड़कर 'कमल' को थाम लिया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने क्यों छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ'? BJP ज्वाइन करने के बाद खुद बताया 'राज'
महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भाजपा ज्वाइन कर ली है.

Lok Sabha Election 2024: महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कांग्रेस पार्टी से 40 साल पुराना नाता तोड़कर सोमवार को बीजेपी ज्वाइन कर ली. लोकसभा चुनाव से पहले मालवीय के इस कदम राजस्थान कांग्रेस में किसी सियासी भूचाल की तरह देखा जा रहा है. मालवीय ने बीजेपी में शामिल होने का एकमात्र कारण वागड़ क्षेत्र के विकास को बताते हुए कहा, 'बीजेपी ही विकास कर सकती है. कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है. अगर मैं यहां से विधायक बन गया, कांग्रेस और फिर बीजेपी में शामिल हो गया, तो फिर मैं कांग्रेस का विधायक कैसे बना रहूंगा.'

मालवीय ने बताया कि रविवार शाम प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा उन्हें दिल्ली लेकर गए थे, जहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की. मैं सभी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे भाजपा में शामिल होने का अवसर दिया. कांग्रेस के लिए ये कितना बड़ा धक्का है, ये वही लोग बता सकते हैं. लेकिन मुझे बीजेपी में आकर आराम है. मुझे यकीन है कि यहां रहते हुए, पीएम मोदी के कामों को ध्यान में रखते हुए वागड़ क्षेत्र के विकास को कोई रोक नहीं पाएगा. 

मालवीय ने आगे कहा, 'मेरी कांग्रेस से कोई नाराजगी नहीं है. विकास मेरा लक्ष्य है. उस समय वो परिस्थितियां थीं जिसमें मैं 4 बार MLA और एक बार सांसद रहा. उस वक्त मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे. राजस्थान में हमारी सरकार थी. काम होता था. लेकिन आज वर्तमान में जो हालात हैं, उसको देखते हुए क्या काम हो सकता है.' इस दौरान NDTV ने मालवीय से गहलोत गुट को बड़े धक्का का जिक्र किया तो मालवीय ने कहा, 'मैं सबका करीबी माना जाता था. हम आएंगे, समय के साथ हर परिस्थिति से निपटेंगे, चिंता की कोई बात नहीं है. 

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में सड़कों पर उतरे कांग्रेसी, BJP को अल्टीमेटम देते हुए बोले- 'जुल्म बंद नहीं हुआ तो...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close