विज्ञापन

सदन में महिला विधायक की टूटी चूड़ियां, मार्शल का चबाया अंगूठा और मरोड़े हाथ; कांग्रेस विधायक का निलंबन पड़ा भारी

Rajasthan: राजस्थान विधानसभा में सोमवार (5 अगस्त) को कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर के निलंबन पर हंगामा हो गया. हंगामा इतना बढ़ गया कि स्पीकर को मार्शल को बुलाना पड़ा. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं. 

सदन में महिला विधायक की टूटी चूड़ियां, मार्शल का चबाया अंगूठा और मरोड़े हाथ; कांग्रेस विधायक का निलंबन पड़ा भारी
विधायक अनीता ने बताया कि सदन में धक्का-मुक्की के दौरान उनकी चूड़ियां टूट गईं.

Rajasthan: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली विशेष स्थगन प्रस्ताव लाए. टीकाराम जूली ने कहा कि 1 जुलाई से भारतीय न्याय संहिता लागू हो गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 12 जिलों में राजकीय अधिवक्ता नियुक्त किए हैं. वो सीआरपीसी के तहत नियुक्त किए गए हैं, जबकि उनकी नियुक्ति बीएनएस के तहत होनी थी. उन्होंने कहा कि संसदीय मंत्री के बेटे को सरकारी वकील के तौर पर नियुक्ति दी गई है. उन्होंने इस पर चर्चा कराने की मांग की. जब स्पीकर वासुदेव देवनानी ने चर्चा कराने से मना कर दिया तो हंगामा शुरू हो गया. 

सदन में कांग्रेस विधायक धरने पर बैठ गए 

कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया.  हंगामे की वजह से करीब 3 बजे आधे घंटे के लिए सदन स्थगित हो गया. आधे घंटे बाद सदन दोबारा शुरू हुआ फिर साढ़े तीन बजे सदन स्थगित हो गया. कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर नहीं निकले तो स्पीकर ने मार्शल को बुला लिया. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और उप नेता प्रतिपक्ष  रामकेश मीणा सहित कई विधायकों में खींचतान चलती रही. कांग्रेस विधायक धरने पर बैठ गए.  

स्पीकर कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर पर हो गए नाराज 

स्पीकर वासुदेव देवनानी कांग्रेस विधयक मुकेश भाकर पर नाराज हो गए. सीट से खड़े होकर बोले-तुम बैठो. तमाशा कर रहे हो. स्पीकर ने संसदीय मंत्री से कहा कि इसके (मुकेश भाकर ) के खिलाफ प्रस्ताव लाओ. हालांकि, संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम प्रस्ताव नहीं लाए तो मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग प्रस्ताव लाए. 

सदन में मार्शल और कांग्रेस के विधायक भिड़ गए. हिंडौन विधायक अनीता जाटव की चूड़ियां टूट गईं. विधायक हरिमोहन शर्मा, रामनिवास गावड़िया और घनश्याम सहित कई विधायक गिर गए. सदन स्थगित होने के बाद भी मार्शल और विधायक एक दूसरे को दबाते रहे और हाथ मरोड़े.  इस दौरान मार्शल कन्हैया का अंगूठा चबा लिया.

 

कांग्रेस विधायक पूरी रात सदन में धरने पर बैठे रहे.

कांग्रेस विधायक पूरी रात सदन में धरने पर बैठे रहे.

पूरी रात धरने पर बैठे रहे कांग्रेस विधायक 

कांग्रेस के विधायक पूरी रात सदन में धरना पर बैठे रहे. विधायक मुकेश भाकर का निलंबन रद्द करने की मांग की. इनके साथ 7 महिला विधायक भी धरना पर बैठी रहीं. सदन में गद्दे और खाने के लिए टिफिन बाहर से गया.   

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान की मोहना सिंह की कहानी, स्क्वाड्रन लीडर की जिम्मेदारी के साथ 8 साल बाद फिर रच दिया इतिहास
सदन में महिला विधायक की टूटी चूड़ियां, मार्शल का चबाया अंगूठा और मरोड़े हाथ; कांग्रेस विधायक का निलंबन पड़ा भारी
'Passenger train collision near Bundi railway station', NDRF told the truth when officials reached the spot
Next Article
'बूंदी रेलवे स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन की भिड़ंत', अधिकारी मौके पर पहुंचे तो NDRF ने बताया ये मॉक ड्रिल
Close