विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर रेलवे मंडल के पहलवान सुनील मलिक को मिला अर्जुन अवार्ड, रेलवे कर्मियों में हर्ष की लहर

पहलवान सुनील मलिक हरियाणा राज्य के सोनीपत जिले से आते हैं. बीते साल 23 दिसंबर को इस खेल पुरस्कार देने की घोषणा की गई थी.

Read Time: 3 min
अजमेर रेलवे मंडल के पहलवान सुनील मलिक को मिला अर्जुन अवार्ड, रेलवे कर्मियों में हर्ष की लहर
अर्जुन अवार्ड प्राप्त करते पहलवान सुनील
AJMER:

Arjuna Awardy Sunil Kumar: अजमेर रेलवे मंडल को बुधवार का दिन स्वर्ण अक्षरों में दर्ज करने वाला साबित हुआ. अजमेर मण्डल के रेसलर सुनील कुमार को उनकी उपलब्धियों के लिए बुधवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया है. इस सम्मान को पाने के बाद रेसलर सुनील कुमार ने अजमेर रेलवे प्रशासन को भी अपने इस सम्मान का हिसेदार बताया. 

संपूर्ण भारतीय रेलवे हुआ गौरवान्वित 

मंडल रेल प्रबंधक राजीव धनखड़ ने पहलवान सुनील कुमार की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि अजमेर मंडल के मारवाड़ जंक्शन स्टेशन पर पदस्थ सुनील कुमार ने यह उपलब्धि हासिल कर अजमेर मंडल सहित संपूर्ण भारतीय रेल को गौरवान्वित किया है.

रेसलर सुनील कुमार ने इससे पहले 2018 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक, 2019 में हुई विश्व रैंकिंग सीरीज में रजत पदक, 2019 में जूनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य और वर्ष 2019 में हुई सीनियर एशियन चैंपियनशिप में उन्होंने रजत पदक जीता था.

दूसरे खिलाड़ियों को भी मिलेगी प्रेरणा

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार महला ने भी रेसलर सुनील कुमार को बधाई देते हुए कहा कि पहलवान सुनील ने अपनी उपलब्धियों से देश के साथ-साथ भारतीय रेलवे और अजमेर मंडल का नाम रोशन किया है. जिन खिलाड़ियों में संभावना नजर आती है, रेलवे उन्हें पूरा सपोर्ट करती है. सुनील से रेलवे के दूसरे खिलाड़ी भी प्रेरणा ले सकते हैं.

रेसलिंग की 87 किलोग्राम श्रेणी मे जीता कांस्य पदक 

पहलवान सुनील मलिक ने हाल ही में चीन के हांगझोऊ में हुए एशियन गेम्स में भारत को 13 साल बाद कुश्ती में कांस्य पदक दिला कर इतिहास रचा था. सुनील ने ग्रीको रोमन 87 किलोग्राम भारवर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए यह पदक जीता था. इससे पहले 2018 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक, 2019 में हुई विश्व रैंकिंग सीरीज में रजत, 2019 में जूनियर एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य और वर्ष 2019 में हुई सीनियर एशियन चैंपियनशिप में उन्होंने रजत पदक जीता था.

इसे भी पढ़े: कौन हैं महावीर प्रसाद सैनी जिन्हें मिला द्रोणाचार्य अवार्ड, CM भजनलाल ने कहा- राजस्थान के गौरव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close