विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

लव पार्टनर बनने के चक्कर में धोखा खाया युवक, ऑनलाइन डेटिंग ऐप से हुई 15 लाख की धोखाधड़ी

ऑनलाइन प्यार की चाहत ने एक सरकारी कर्मचारी से पांच महिनों में 15 लाख रूपए ऐंठ लिए, पीड़ित को और अधिक रुपयों के लिए धमकियां मिलती थी.

Read Time: 3 min
लव पार्टनर बनने के चक्कर में धोखा खाया युवक, ऑनलाइन डेटिंग ऐप से हुई 15 लाख की धोखाधड़ी
प्रतीकात्मक चित्र

प्यार की चाहत ने एक युवक को कंगाल बना डाला. जोधपुर के बनाड़ स्थित जाजीवाल कलां गांव में रहने वाले एक सरकारी कर्माचारी को मोबाइल पर आए ऐप पर युवतियों से दोस्ती करना और लव पार्टनर बनाना भारी पड़ गया. दरअसल युवतियों ने ऐप से ऐसा जाल बिछाया कि उससे पांच महिनों में 15 लाख रूपए ऐंठ लिए, पीडि़त को रुपयों के लिए धमकियां मिलती रहीं. अब पुलिस में इसका केस दर्ज करवाया गया है. इस मामले की बनाड़ थाने के सब इंस्पेक्टर राजूराम की तरफ से जांच की जा रही है. 

धीरे-धीरे बढ़ी रुपयों की मांग

फ्राड करने वाला मोबाइल ऐप केरला से अपडेट होना बताया जा रहा है. गौरतलब है न्याय विभाग में कार्यरत बनाड़ के जाजीवाल कलां निवासी रामचंद्र पुत्र नैनाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई. जिसमें बताया गया कि 28 अप्रैल को उसके मोबाइल पर एक ऐप को उसने क्लिक किया था तब वहां पर उसकी बात किसी कोमल नाम की युवती से हुई. युवती ने उसे बताया कि लव पार्टनर नाम से ऐप चल रहा है और लव पार्टनर बनने के लिए उसके पहले 18 सौ रूपए जमा करवाने होंगे. बाद में 10 हजार फिर 4 हजार ऐसे करते-करते रुपयों की डिमांण्ड बढ़ती गई.

यह भी पढ़ें- हनी ट्रैप का शिकार हुआ बांदीकुई का युवक, प्यार के जाल में फंसाकर लड़की ने ठगे साढ़े 10 लाख रुपए

वीडियो कॉल से लड़की करती थी बात

लव पार्टनर प्राईवेट लिमिटेड नाम से ऐप पर उसकी श्रेष्ठा नाम की युवती से भी बात होती थी. इसका डायरेक्टर कोई दीपक नाम को शख्स बताया जाता है. ऐप केरला के कोट्टयम से चलना बताया गया है. वह मोबाइल पर लड़की से बात करने के लगा फिर उसके पास में वीडियो कॉल भी आने लगे. पीडि़त का कहना है कि उससे सितंबर तक रुपयों की डिमाण्ड चलती रही और तब तक वह उन लोगों को 15 लाख रूपए दे चुका था लेकिन उससे और अधिक रुपयों की डिमाण्ड की गई. रुपए नहीं दिए जाने धमकियां दी जाने लगी. बनाड़ पुलिस ने बताया कि धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करके जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती प्यार में बदली, आरोपी ने शादी का झांसा देकर किया कई बार दुष्कर्म

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close