विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

आर्मी अधिकारी बनकर लड़की से ठगे लाखों रुपये, गिरफ्तार

खुद को अर्मी का अधिकारी बताकर महिला से लाखों रुपये ठगे. दरअसल, आरोपी खुद को सेना अधिकारी बताकर चड़ीगढ़ में किराये पर मकान लेने का झांसा देकर महिला से 284340 रूपये की ठगी की. हालांकि अब पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 2 min
आर्मी अधिकारी बनकर लड़की से ठगे लाखों रुपये, गिरफ्तार
ठगी के मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
सीकर:

राजस्थान से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है जहां एक व्यक्ति ने खुद को अर्मी का अधिकारी बता कर लोगों को लूटा. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सीकर पुलिस की मदद से राजस्थान के भरतपुर के मेवात क्षेत्र के गांव डभावली से जाहिद को गिफ्तार किया है.

दरअसल, यह मामला तब सामने आया जब  चाणक्यपुरी की रहने वाली अंजलि भावरा ने 6 जुलाई को दिल्ली साइबर क्राइम को उनके साथ घटित इस घटना की शिकायत की. जिसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और आरोपी को गिरफ्तार किया.

शिकायतकर्ता (अंजलि भावरा) ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि अभिषेक नाम के एक व्यक्ति ने फोन करके अपने आप को सेना अधिकारी बताया और कहा कि वो फिलहाल जम्मू कश्मीर में तैनात है. आरोपी ने महिला (अंजलि भावरा) से कहा कि उसे अपने परिवार को जम्मू कश्मीर से चंडीगढ़ शिफ्ट करना है जिसके लिए किराये पर मकान चाहिए. आरोपी ने महिला से चंडीगढ़ का मकान किराये पर देने के लिए कहा. इतना ही नहीं आरोपी ठग ने महिला को झांसे में लेकर उसे रूपये ट्रांसफर करने की कहकर महिला से लॉगइन आईडी ले ली. थोड़ी देर बाद महिला के बैंक खाते से 284340 रूपये ट्रांजेक्शन हो गए, जिसकी सूचना महिला ने बैंक को दी और पुलिस से संपर्क कर साइबर क्राइम में मामला दर्ज कराया.

वहीं दिल्ली की साइबर क्राइम टीम ने मामला दर्ज कर करेंट लोकेशन के आधार पर भरतपुर के सीकरी थाने पहुंची और स्थानीय पुलिस को अपने साथ हुई ठगी के बारे में बताया. दिल्ली की साइबर क्राइम टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर डभावली गांव में दबिश देकर आरोपी जाहिद पुत्र आसु को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि  ये ठग पहले भी देश के अगल-अलग राज्यों के लोगों को नए नए तरीके से अपना शिकार बना चुका है. 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close