विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

सीकर : राजेंद्र गुढ़ा मामले में राजपूत समाज का प्रदर्शन, सीएम गहलोत का फूंका पुतला

राजेंद्र गुढ़ा के साथ विधानसभा में हुए घटनाक्रम और निष्कासन के बाद सीकर जिला मुख्यालय पर राजपूत समाज के लोगों ने गहलोत सरकार के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली.

Read Time: 4 min
सीकर : राजेंद्र गुढ़ा मामले में राजपूत समाज का प्रदर्शन, सीएम गहलोत का फूंका पुतला
राजपूत समाज में अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है

सीकर: राजस्थान के झुंझुनू जिले की उदयपुरवाटी विधानसभा से विधायक और राजस्थान सरकार में सैनिक कल्याण बोर्ड के राज्यमंत्री रहे राजेंद्र सिंह गुढ़ा का मामला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. राजस्थान विधानसभा में महिला सुरक्षा को लेकर उठाए गए मुद्दे के बाद उनको राज्यमंत्री पद गंवाना पड़ा और पार्टी निष्कासन भी झेलना पड़ा. विधानसभा में बदसलूकी समेत विधानसभा की सदस्यता से निष्कासन के बाद प्रदेशभर के राजपूत समाज में अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

राजेंद्र गुढ़ा के साथ विधानसभा में हुए घटनाक्रम और निष्कासन के बाद सीकर जिला मुख्यालय पर राजपूत समाज के लोगों ने गहलोत सरकार के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली. आक्रोश रैली के बाद शहर के बजाज सर्किल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला फूंका और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. राजपूत समाज के लोगों ने प्रदेशभर में बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी.

यह भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा में 'लाल डायरी' पेश करने को लेकर जोरदार हंगामा, कार्यवाही स्थगित

राजपूत सभा के जिलाध्यक्ष मदन सिंह गोगावास ने कहा कि राजेंद्र सिंह गुढ़ा को मंत्री पद से हटाने, विधानसभा की सदस्यता से निष्कासित करने और सदन में सरकार के मंत्रियों द्वारा मारपीट करने के विरोध में राजपूत समाज में भारी आक्रोश है. उन्होंने कहा अगर गहलोत सरकार सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेगी और आरोपी मंत्रियों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं करेगी, तो प्रदेश भर में राजपूत समाज उग्र आंदोलन करने की तैयारी करेगा. भविष्य के आंदोलन की जल्द रूप रेखा तैयार कर विधानसभा के बाहर अनिश्चितकालीन आंदोलन होगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश की कांग्रेस सरकार की होगी. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों में राजपूत समाज द्वारा कांग्रेस का बहिष्कार करने की बात भी कही.

एडवोकेट रूपेंद्र सिंह बोची ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा तानाशाही करते हुए समाज के प्रतिष्ठित विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा के साथ राजस्थान की विधानसभा यानी प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत में जो बदसलूकी की गई है. उसके खिलाफ राजपूत समाज में गहलोत सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में अगर इस तरह की गहलोत सरकार की तानाशाही चलती रही तो यह तो एक सांकेतिक विरोध प्रदर्शन था. समाज आगामी रणनीति बनाकर आंदोलन की तैयारी कर रहा है और जरुरत पड़ी तो राजस्थान की विधानसभा के सामने भारी जन सैलाब लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव में गहलोत सरकार और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को उखाड़ फेंकने का काम प्रदेश की जनता करेगी.

यह भी पढ़ें- दौसा के गांव में नाराज़ ग्रामीण टंकी पर चढ़े, 7 दिन से नहीं आई पानी की सप्लाई

इस दौरान करनी सेना प्रदेश महामंत्री लोकेश राठौड़, राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह सबलपुरा,, पुखराज सिंह दूजोद, रघुनंदन सिंह, एड रूपेंद्र सिंह बोची, वीरेंद्र सिंह, दीपपुरा, राजेश सिंह शेखावत, नरेंद्र सिंह सोलंकी, भूपेंद्र सिंह ठठावता, रविंद्र सिंह चौहान, नवरंग सिंह , भूपेंद्र सिंह , सुरेंद्र सिंह डसाना , प्रभु सिंह अनोखू,  कुलदीप सिंह अनोखू , शक्ति सिंह जाखल , शक्ति सिंह पनलावा , समेत राजपूत समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close