विज्ञापन
Story ProgressBack

Yuvraj Singh News: लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों की बीच युवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा- 'मैं गुरदासपुर से...'

Lok Sabha Elections 2024: पिछले दिनों युवराज सिंह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले थे. उसके बाद यह अटकलें लगाईं जा रहीं थीं कि युवराज राजनीति में अपनी पारी शुरु करने करने वाले हैं. अब युवराज ने इन अटकलों पर सफाई दी है.

Read Time: 2 min
Yuvraj Singh News: लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों की बीच युवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा- 'मैं गुरदासपुर से...'
युवराज सिंह (फाइल फोटो)

Will Yuvraj Singh Join Politics: पिछले कई दिनों इस खबर की चर्चा थी पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अब राजनीति के मैदान में उतरने जा रहे हैं. उन्हके पंजाब के गुरुदासपुर से चुनाव लड़ने की भी चर्चा थी. जहां से अभी सनी देओल भाजपा से लोकसभा सांसद हैं. इन अटकलों के बीच अब 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह ने इन चर्चाओं पर विराम देते हुए कहा है कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. युवराज सिंह ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, 'मीडिया रिपोर्टों के विपरीत, मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. मेरा जुनून लोगों का समर्थन और मदद करने में निहित है, और मैं अपने फाउंडेशन @YOUWECAN के माध्यम से ऐसा करना जारी रखूंगा. आइए अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार बदलाव लाना जारी रखें.'

युवराज सबसे प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं जिन्होंने अपने अद्वितीय शैली से दुनियां की क्रिकेट पर एक छाप छोड़ी है. युवराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले वाले पहले बल्लेबाज बने थे. यह उपलब्धि उन्होंने इंगलैंड के खिलाफ हासिल की थी. अपनी स्टाइलिश बाएं हाथ की बल्लेबाजी और प्रभावी स्पिन गेंदबाजी से उन्होंने भारत को कई मैच जिताए. उनके कारनामे भारतीय क्रिकेट टीम को 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण थे. इससे उनकी अपार लोकप्रियता में वृद्धि हुई जो क्रिकेट के मैदान से आगे बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास! ट्वीट कर बोले- 'क्रिकेट पर देना है ध्यान'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close