विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

Asian Games 2023: "यह किस्मत की बात.." कांस्य पदक से चूकने के बाद दिव्यांश पंवार ने कही ये बात

भारत के दिव्यांश पंवार और रमिता जिंदल की जोड़ी एशियाई खेलों की दस मीटर एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गई .

Read Time: 3 min
Asian Games 2023:

भारत के दिव्यांश पंवार और रमिता जिंदल की जोड़ी एशियाई खेलों की दस मीटर एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गई .

दक्षिण कोरिया ने कड़े मुकाबले के बाद कांस्य पदक जीता. पार्क हाजुन और ली यूंसियो की कोरियाई जोड़ी ने 20 . 18 से जीत दर्ज की.

दस मीटर एयर राइफल टीम में रजत और व्यक्तिगत वर्ग में कांस्य जीतने वाली रमिता ने बेहतर प्रदर्शन किया और चार बार 10.8 स्कोर किया. दिव्यांश एक ही बार 10.8 स्कोर कर सके और दो बार 9.9 तथा 9.8 स्कोर किया.

दिव्यांश क्वालीफिकेशन दौर में छठे और रमिता आखिरी स्थान पर रही थी.

दस मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत स्पर्धा में आठ निशानेबाज फाइनल के लिये क्वालीफाई करते हें लेकिन मिश्रित टीम में छह जोड़ियों ने क्वालीफाई किया.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: नौकायन में पांच मेडल, जानिए पिछली बार की तुलना में कैसा रहा प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: जयपुर के निशानेबाज ने जीता गोल्ड, भारत ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ मचाई सनसनी

शीर्ष दो टीमों ने स्वर्ण पदक के लिये मुकाबला किया जबकि बाकी चार टीमों ने दो दो के समूह में दो कांस्य पदकों के लिये खेला. कोरिया ने एक कांस्य जीता ओर दूसरा कजाखस्तान की टीम को मिला जिसने ईरानी जोड़ी को हराया.

दस मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीतने वाली पुरूष टीम के सदस्य रहे पंवार ने 314 . 3 स्कोर किया जबकि रमिता का स्कोर 313.9 रहा. भारतीय जोड़ी का कुल स्कोर 628.2 था.

भारत और कोरिया का मुकाबला कांटे का रहा. एक समय भारतीय जोड़ी 9 . 3 से आगे थी लेकिन कोरिया ने शानदार वापसी करके जीत दर्ज की.

दिव्यांश ने बाद में कहा,"थोड़ा दबाव था और स्कोर बराबरी पर भी रह रहा था. एक बार स्कोर 16 से आगे जाने के बाद कोई भी जीत सकता था और यह किस्मत की बात थी. मैने कुछ खराब शॉट खेले लेकिन रमिता ने शानदार प्रदर्शन करके भरपाई की."

महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल वर्ग में मनु भाकर प्रिसिशन में शीर्ष पर थी जबकि ईशा सिंह तीसरे स्थान पर है . रिदम सांगवान 11वें स्थान पर है. रैपिड वर्ग के मुकाबले बुधवार को होंगे. भारतीय तिकड़ी प्रिसिशन के बाद 876 अंक लेकर शीर्ष पर है.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, भारत ने श्रीलंका को हराकर जीता गोल्ड

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: राजस्थान के खिलाड़ियों का धमाल, नौकायन में भारत को मिले एक से अधिक पदक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close