विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Aus vs Ned: मैक्सवेल ने जड़ा ODI वर्ल्ड कप का सबसे तेज़ शतक, जानिए इससे पहले किसके नाम था रिकॉर्ड

मैक्सवेल ने 40 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया जो. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है. मैक्सवेल ने एडन मार्करम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

Read Time: 3 min
Aus vs Ned: मैक्सवेल ने जड़ा ODI वर्ल्ड कप का सबसे तेज़ शतक, जानिए इससे पहले किसके नाम था रिकॉर्ड
मैक्सवेल ने 40 गेंद पर शतक लगाया

Australia vs Netherlands:  आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने नीदरलैंड के खिलाफ एक दिवसीय विश्व कप का सबसे तेज शतक जड़ते हुए सिर्फ 40 गेंद में तिहरा अंक छुआ. उन्होंने बास डि लीडे को 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया. इससे पहले वनडे विश्व कप में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम के नाम था जिन्होंने इसी विश्व कप में सात अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ 49 गेंद में 106 रन बनाये थे.  

नीदरलैंड्स को ऑस्ट्रेलिया को 400 रनों का टारगेट दिया है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली. वॉर्नर 104 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी ओर मैक्सवेल 106 रन बनाकर आउट हुए 

मैक्सवेल अगले ओवर में हालांकि लोगान वान बीक की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 44 गेंद में नौ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 106 रन की पारी खेली. विश्व कप में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में आयरलैंड के केविन ओब्रायन तीसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ 50 गेंद में 113 रन बनाये थे.

मैक्सवेल इससे पहले 2015 में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंद में 102 रन भी बना चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 गेंद में 162 रन की पारी खेली थी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में सातवें स्थान पर हैं जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ इसी विश्व कप में 11 अक्टूबर को 63 गेंद में 131 रन बनाये थे.

वर्ल्ड कप में सबसे तेज़ शतक (गेंदों के हिसाब से)

40 - ग्लेन मैक्सवेल बनाम NED, दिल्ली, आज*
49 - एडेन मार्कराम बनाम SL, दिल्ली 2023
50 - केविन ओ'ब्रायन बनाम ENH, बेंगलुरु 2011
51 - ग्लेन मैक्सवेल बनाम SL, सिडनी 2015
52 - एबी डिविलियर्स बनाम वेस्टइंडीज, सिडनी 2015 

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाफ India Playing XI में हार्दिक के आने से मोहम्मद शमी होंगे बाहर? अकरम ने दिया जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close