विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs SA 2nd T20: दूसरे टी20 मैच में हारी टीम इंडिया, लेकिन मैच के हीरो रहे फिनिशर रिंकु सिंह

Ind vs SA 2nd T20: बारिश से धुले मैच में भारतीय पारी 19.3 ओवर में 180 रन पर सिमट गई. भारत की ओर सर्वाधिक 68 रन रिंकु सिंह और कप्तान सुर्य कुमार यादव ने 56 रन बनाए. 68 रन नाबाद रहे रिंकु सिंह अगर 3 और खेल लेते तो भारत का स्कोर 200 के करीब हो सकता था.

Read Time: 4 min
Ind vs SA 2nd T20: दूसरे टी20 मैच में हारी टीम इंडिया, लेकिन मैच के हीरो रहे फिनिशर रिंकु सिंह

India vs South Africa, 2nd, T20 Match: दक्षिण अफ्रीका में भारत और अफ्रीका टीम के बीच हुआ दूसरा टी20 मुकाबला भी बारिश के कारण प्रभावित हुआ और भारत को हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने लगभग मैच जिताऊं स्कोर खड़ा किया था. मैच के आकर्षण रहे भारतीय फिनिशर रिंकू सिंह, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 39 गेंद में  68 रनों की नाबाद पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए 

बारिश से धुले मैच में भारतीय पारी 19.3 ओवर में 180 रन पर सिमट गई. भारत की ओर सर्वाधिक 68 रन रिंकु सिंह और कप्तान सुर्य कुमार यादव ने 56 रन बनाए. 68 रन नाबाद रहे रिंकु सिंह अगर 3 और खेल लेते तो भारत का स्कोर 200 के करीब हो सकता था.

डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला और उसने 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका की ओर सर्वाधिक 4 विकेट गेंदबाज तबरेज शम्सी ने लिए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने बारिश के बाद गीले हुए मैदान का पूरा फायदा उठाया. सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने आक्रामक खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को गेम में शुरूआती एज दिला दी. रीजा ने 27 गेंद में 49 रन बनाए. मैथ्यू ब्रीट्जस्के ने 7 गेंद में 16 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका की पकड़ मैच में बरकरार रखी. कप्तान एडेन मार्कराम ने 17 गेंदों में 30 रन बनाकर टीम की जीत पक्की कर दी. 

दक्षिण अफ्रीकी बॉलिंग ऑल राउंडर एंडिले फेलुकवायो ने छक्का लगाकर टीम को आसान जीत दिला दी और तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है. इससे पहला हुआ पहला टी20 मैच बारिश के चलते बिना टॉस हुए रद्द करना पड़ा था. 

दूसरे टी20 मैच में रिंकु सिंह के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए 48 गेंद में 70 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. सूर्यकुमार ने 35 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए. उन्होंने तिलक वर्मा (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 24 गेंद में 49 रन की साझेदारी की मैच में भारत की वापसी कराई. 

दूसरे टी20 मैच में भारत की सलामी जोड़ी ने निराश किया. दोनों सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. इस मैच में कप्तान सूर्यकुमार 56 रनों की बदौलत टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे किए.

लेकिन दूसरे टी20 मैच के हीरो रहे आतिशी पारी खेलने वाले रिंकु सिंह. रिंकू सिंह ने दक्षिण अफ्रीकी की कप्तान मार्करम के फेंके 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऐसा छक्का जड़ा कि मीडियाबॉक्स में बैठे पत्रकारों के शरीर में भी एक बार को सिरहन पैदा हो गई. स्ट्रेट छक्का इतना प्रचंड था कि मीडियाबॉक्स के शीशे में मोटी दरार पैदा हो गई.

ये भी पढ़ें-WPL 2024: फरवरी में खेली जाएगी महिला प्रीमियर लीग, एक ही शहर में खेले जाएंगे सभी मैच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close