विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs SA: अफ्रीका में गरजा सूर्यकुमार का बल्ला, तूफानी शतक ठोक भारतीय कप्तान ने बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकासन पर 201 रन बनाए. इसमे सूर्यकुमार ने 56 गेंद में 100 रन जबकि यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 60 रन बनाए.

Read Time: 3 min
Ind vs SA: अफ्रीका में गरजा सूर्यकुमार का बल्ला, तूफानी शतक ठोक भारतीय कप्तान ने बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड
सूर्यकुमार यादव.

Ind vs SA T20: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले जा रहे टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव (Surya kumar Yadav World Record) ने विस्फोटक शतकीय पारी खेली. सूर्यकुमार की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस मैच में सूर्या ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. दरअसल दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में गजब की बल्लेबाजी की है. टीम की बल्लेबाजी के नायक सूर्यकुमार यादव रहे. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शतक बनाया. जबकि यशस्वी जायसवाल ने अर्द्धशतक जड़ा.
 

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर भारत के लिये सूर्यकुमार ने 56 गेंद में 100 रन बनाये जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल थे. यह सूर्य कुमार यादव का टी-20 इंटरनेशनल में चौथा शतक है. 

टी-20 इंटरनेशनल में चार शतक जड़ने के मामले में उन्होंने रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इन तीनों के नाम पर 4-4 शतक दर्ज हो गए हैं. हालांकि इन चारों में सबसे तेज 4 शतक पूरा करने का कारनामा सूर्यकुमार यादव ने किया.  रोहित ने 148 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 4 और मैक्सवेल ने 100 मैचों में 4 शतक लगाए हैं.

इसके अलावा आज की पारी में सूर्यकुमार ने 8 छक्कों के साथ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 123 छक्के पूरे किए. इसके साथ ही वह सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. उन्होंने विराट कोहली (117) को पीछे छोड़ दिया है. इस मामले में रोहित शर्मा (182) शीर्ष पर हैं.

इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 60 रन बनाये. इन दोनों के अलावा हालांकि भारत का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. अब दक्षिण अफ्रीका की बैटिंग शुरू हो गई है. खबर लिखे जाने तक 5 ओवर में अफ्रीका दो विकेट के नुकसान पर 38 रन बना चुका है. मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से आगे है. 

यह भी पढ़ें - Ind vs SA 2nd T20: दूसरे टी20 मैच में हारी टीम इंडिया, लेकिन मैच के हीरो रहे फिनिशर रिंकु सिंह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close