विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: गुजरात टाइटन्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शमी, जानिए कारण

IPL 2024 Updates: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार पेसर मो. शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. शमी आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हैं. उनका आईपीएल से बाहर होना गुजरात टाइटन्स के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Read Time: 3 min
IPL 2024: गुजरात टाइटन्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शमी, जानिए कारण
आईपीएल 2024 से बाहर हुए मो. शमी.

IPL 2024 Updates: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुरू होने से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. शमी का आईपीएल से बाहर होना गुजरात टाइटन्स के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि शमी गुजरात टाइटन्स की बॉलिंग अटैक के की प्लेयर हैं. मिली जानाकारी के अनुसार शमी के टखने में चोट लगी है. जिसका उन्हें ऑपरेशन कराना होगा. इस कारण शमी आईपीएल 2024 के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे. 

चोट के कारण ही इंग्लैड सीरीज से बाहर हैं शमी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने गुरुवार को एक न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं टखने में चोट के कारण अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उन्हें ब्रिटेन में इसका ऑपरेशन करवाना होगा. 33 वर्षीय तेज गेंदबाज चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पा रहे हैं. उन्होंने भारत की तरफ से अपना अंतिम मैच पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप का फाइनल खेला था.

इंजेक्शन से नहीं हुआ फायदा, अब ऑपरेशन ही कराना होगा

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा,‘‘शमी टखने पर विशेष इंजेक्शन लगाने के लिए जनवरी के अंतिम सप्ताह में लंदन में थे और उन्हें बताया गया कि वह तीन सप्ताह के बाद हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं.'' उन्होंने कहा,‘‘लेकिन इंजेक्शन लगवाने से कोई फायदा नहीं हुआ और अब उनके पास ऑपरेशन करवाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. वह ऑपरेशन करवाने के लिए जल्द ही ब्रिटेन जाएंगे. उनके आईपीएल में खेलने का सवाल ही नहीं उठता.''

वर्ल्ड कप में शमी ने किया था जोरदार प्रदर्शन

मालूम हो कि मोहम्मद शमी ने विश्व कप में दर्द के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने विश्व कप में 24 विकेट हासिल किए थे. हाल ही में शमी को अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. इस तेज गेंदबाज की अक्टूबर नवंबर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पहले वापसी करने की संभावना नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे तक फिट होने का होगा टारगेट

शमी का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया दौरे तक पूरी तरह फिट होना होगा. शमी की चोट के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पर भी सवालिया निशान लग गया है. सूत्र ने कहा,‘‘शमी को सीधे ऑपरेशन के लिए जाना चाहिए था और यह एनसीए का फैसला होना चाहिए था. उन्होंने दो महीने का विश्राम लिया और इंजेक्शन कारगर साबित नहीं हुआ. वह भारतीय टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा है और ऑस्ट्रेलिया में उनकी जरूरत पड़ेगी.''

यह भी पढ़ें - भारत ने इंग्लैड को 434 रन से हराकर दर्ज की सबसे बड़ी जीत, जायसवाल और जडेजा ने किया कारनामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close