विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

Asia Cup के लिए इस चुनी जा सकती है टीम इंडिया, रोहित-द्रविड़ भी होंगे मीटिंग का हिस्सा

रिपोर्ट्स की मानें तो सोमवार (21 अगस्त) को दिल्ली में चयनकर्ताओं की बैठक होने वाली है और इस बैठक में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के भी हिस्सा लेनी भी बात कही जा रही है.

Read Time: 4 min
Asia Cup के लिए इस चुनी जा सकती है टीम इंडिया, रोहित-द्रविड़ भी होंगे मीटिंग का हिस्सा

एशिया कप 2023 के आगाज में अब ज्यादा दिन बचे नहीं है. 30 अगस्त से शुरु होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई द्वारा अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फैंस को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा. सोमवार (21 अगस्त) को दिल्ली में होने वाली बैठक के बाद एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है. बता दें, एशिया कप के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी बेंगलुरु में एक सप्ताह के अभ्यास शिविर के लिए अपना डेरा डालेंगे.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, नई दिल्ली में सोमवार को होने वाली चयन समिति की बैठक में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी आने के लिए कहा गया है. टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने चयन समिति की ऐसी किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया था. ऐसे में राहुल द्रविड़ का बैठक में हिस्सा लेना सामान्य घटना नहीं है. हालांकि, अजित अगरकर हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता बने हैं, इस बात को देखते हुए और यह ध्यान में रखते हुए कि अक्टूबर-नवंबर में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है, राहल द्रविड़ का मीटिंग में हिस्सा लेना, चयनकर्ताओं के काम को आसान कर सकता है.

ऐसा कयास लगाए जा रहे हैं कि एशिया कप के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन होगा, वही खिलाड़ी विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया में शामिल होंगे. हालांकि, इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं. भारतीय टीम विश्व कप की शुरुआत से पहले अधिकतम 9 वनडे मुकाबले खेल सकती है, ऐसे में इस बात को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को पूरा मौका देना चाहते हैं.

जसप्रीत बुमराह के आने से चयनकर्ताओं की कुछ परेशानी जरुर हल हुई होगी. इसके साथ ही आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी बुमराह की तरह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पास स्पिन और तेज गेंदबाजी विभाग में खिलाड़ियों की कमी नहीं होगी. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की जगह पक्की मानी जा रही है. वहीं शार्दुल ठाकुर भी हार्दिक पांड्या के साथ तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जगह पक्की मानी जा रही है, ऐसे में सेलेक्टर्स अक्षर पटेल, आर अश्विन और यजुवेंद्र चहल में से चुनाव कर सकते हैं. वहीं केएल राहुल को अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा है कि वह पूरी तरह से फिट है और टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं, लेकिन जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई को अभी भी एनसीए से राहुल को लेकर औपचारिक मंजूरी का इंतजार है. चयन समिति की बैठक से पहले एनसीए में केए राहुल के लिए एक अभ्यास मैच करवाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Asian Games: घुटने की चोट के कारण विनेश फोगाट हुई बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की होगी वापसी? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये संकेत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close