विज्ञापन

सूर्यकुमार यादव की नई उपलब्धि, विराट से आधी पारियों में की उनके रिकॉर्ड की बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने यह कारनामा विराट कोहली से लगभग आधी पारियों में कर दिखाया है. T20 World Cup 2024 में अफ़ग़ानिस्तान पर जीत में उनकी भूमिका अहम रही.

सूर्यकुमार यादव की नई उपलब्धि, विराट से आधी पारियों में की उनके रिकॉर्ड की बराबरी
सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की

T20 World Cup 2024: मिस्टर 360 के नाम से मशहूर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज क्यों हैं. उन्होंने गुरुवार (20 जून) को T20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में शानदार पारी खेली. भारत की अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत में सूर्या ने अहम किरदार अदा किया.

सूर्या की 28 गेंद में 53 रन की पारी की बदौलत भारत ने मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया. उन्हें  टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में 15वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इससे पहले ऐसा करने वाले विराट कोहली दुनिया के इकलौते बल्लेबाज थे. अब सूर्यकुमार ने भी इस शानदार उपलब्धि को हासिल कर लिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

सूर्यकुमार यादव ने की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

  • T20 क्रिकेट में 15 बार बने प्लेयर ऑफ़ द मैच
  • कोहली ने 113 पारियों में बनाया रिकॉर्ड
  • सूर्या ने मात्र 61 पारियों में की बराबरी

'7 से 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी करने में मजा आता है'

मैच के बाद सूर्यकुमार ने कहा कि "मैंने इसी तरह की बल्लेबाजी का अभ्यास किया है, मुझे 7 से 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी करने में मजा आता है, क्योंकि वह सबसे कठिन फेज  होता है, जहां विपक्षी गेंदबाज परस्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं. मुझे इसी फेज में कमान संभालना पसंद है और मैं इसका पूरा आनंद लेता हूं.''

सूर्या ने कहा कि  "मैंने रोहित शर्मा साथ काफी क्रिकेट खेली है और अब उनके नेतृत्व में वह मेरे खेल को समझते हैं. वह मेरे खेल को जानते हैं, इसलिए वह आराम से बैठ कर इसका आनंद लेते हैं."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
सूर्यकुमार यादव की नई उपलब्धि, विराट से आधी पारियों में की उनके रिकॉर्ड की बराबरी
ICC T-20 World Cup Super 8 Match India vs Bangladesh Match Report, Virat Kohli, Haridk Pandya, Sakib AL Hasan
Next Article
T-20 WC Ind vs Ban: सेमीफाइनल की ओर बढ़े टीम इंडिया के कदम, बांग्लादेश को 50 रन से हराया
Close