विज्ञापन
This Article is From Jan 29, 2024

हैदराबाद टेस्ट हारकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पिछड़ी टीम इंडिया, पोप-हार्टले बने इंग्लिश टीम के हीरो

First Match of the Test Series:श्रीकर भरत और स्पिनर आर आश्विन की 8वें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया को जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन इंग्लिश गेंदबाज टॉम हार्टले ने भरत और आश्विन को उनके 28 के योग पर आउट कर इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित कर दी. हार्टले ने भारत का आखिरी विकेट भी अपने नाम किया. 

हैदराबाद टेस्ट हारकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पिछड़ी टीम इंडिया, पोप-हार्टले बने इंग्लिश टीम के हीरो
5 मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ी टीम इंडिया

Hyderabad Test: हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को हार को हार का सामना करना पड़ा.  28 रनों से हारी टीम इंडिया की जीत के विलेन बने 7  विकेट चटकाने वाले इंग्लिश गेंदबाज टॉम हार्टले. हार्टले ने भारतीय टीम को जीत की वाहक बन रहे अंतिम जोड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत और स्पिनर बल्लेबाज आर आश्विन को आउटकर भारत के जबड़े से जीत छीन ली. भारत का आखिरी विकेट भी हार्टले ने लिया. 

श्रीकर भरत और स्पिनर आर आश्विन की 8वें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया को जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन इंग्लिश गेंदबाज टॉम हार्टले ने भरत और आश्विन को उनके 28 के योग पर आउट कर इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित कर दी.

हैदराबाद टेस्ट गवांकर भारत अब  5 मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है.  भारत को इंग्लैंड ने जीत के लिए 231 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में इंग्लैंड के स्पिनरों के सामने घुटने टेक दिया और पूरी टीम 202 रनों पर आउट हो गई. भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड पर 190 रन की बढ़त हासिल की थी, लेकिन भारत के बल्लेबाज नहीं चले.

इंग्लैंड की ओर दूसरी पारी में ओली पोप ने 196 रन बनाकर भारत की ओर झुके मैच को पासा ही पलट कर दिया. पोप ने भारतीय स्पिनरों की जमकर धुनाई की. यही कारण था कि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 420 रन बनाकर भारत को 231 रनों का टारगेट दिया था. 

गौरतलब है हैदराबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 का स्कोर बनाने थे, लेकिन भारत ने पहली पारी 436 रन बनाकर इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया. भारत की ओर से तीन बल्लेबाजों ने 80 से ज्यादा का स्कोर किया था, लेकिन 232 रनों की पीछा करने उतरी भारतीय टीम दूसरी पारी में असफल रही. टॉम हार्टले और जो रूट ने भारतीय बल्लेबाजी फुस्स हो गई. 

ये भी पढ़ें-Ind vs Eng 1st Test: पहले टेस्ट में अश्विन-जडेजा ने रचा इतिहास, तोड़ा कुंबले-हरभजन की जोड़ी का अनोखा रिकॉर्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Ranji Trophy Tournament: मणिपुर को 42 रन से हराकररणजी में टॉप पर पहुंचा राजस्थान
हैदराबाद टेस्ट हारकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पिछड़ी टीम इंडिया, पोप-हार्टले बने इंग्लिश टीम के हीरो
Agni Dev Chopra created history in Ranji Trophy, scored 5 centuries in 4 matches, scored maximum 775 runs in a season.
Next Article
रणजी ट्रॉफी में अग्नि देव चोपड़ा ने रचा इतिहास, 4 मैचों में जमाए 5 शतक, एक सीजन में बनाए सर्वाधिक 775 रन
Close