विज्ञापन
Story ProgressBack

WPL Final 2024: जो काम विराट कोहली RCB के लिए नहीं कर पाए वह स्मृति मंधाना ने कर दिखाया

स्मृति मंधाना की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने WPL के दूसरे चरण का खिताब जीतकर रचा इतिहास.

Read Time: 2 min
WPL Final 2024: जो काम विराट कोहली RCB के लिए नहीं कर पाए वह स्मृति मंधाना ने कर दिखाया
विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे चरण का खिताब आरसीबी ने जीता

WPL Final 2024: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल मैच में स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब पर कब्जा कर इतिहास रच दिया. WPl के दूसरे चरण का खिताब RCB ने अपने नाम कर लिया है. बता दें, IPL में अब तक RCB एक भी खिताब नहीं जीत पायी है. लेकिन अब WPL में RCB का वह सपना पूरा हो गया है. यानी स्मृति मंधाना ने वह कर दिखाया जिसे विराट कोहली इतने साल बाद भी पूरा नहीं कर सके.

दिल्ली और बेंगलोर के बीच फाइनल मैच काफी रोमांचक था. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वहीं, दिल्ली की टीम ने 18.3 ओवर में ही सिमट गई और 113 रन बनाए. वहीं, बेंगलोर की टीम ने 19.3 ओवर में 114 रन के लक्ष्य को पार कर लिया. बेंगलोर ने इसके लिए महज 2 विकेट गंवाए और 8 विकेट से मैच जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया. 

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

दिल्ली की ओर से अच्छी शुरुआत हुई थी. जिसमें ओपनिंग करने आईं Lanning ने 23 रन और सेफाली वर्मा ने 44 रन की पारी खेली. हालांकि, इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज ताश के पत्ती की तरह ढह गए. बेंगलोर की ओर से श्रेयंका पाटिल ने 4 विकेट लिये. जबकि मोलिनक्स ने 3 विकेट चटकाये, जबकि आशा शोभना ने 2 विकेट हासिल किये.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की पारी

वहीं, बेंगलोर की ओर से स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन ने अच्छी शुरुआत की. मंधाना ने 31 रन और सोफी ने 32 रन की पारी खेली. इसके बाद एलिसे पेरी ने नाबाद 35 रन और रिचा घोष ने 17 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच को जीता दिया.

आरसीबी के लिए यह महिला (डब्ल्यूपीएल) और पुरुष फ्रेंचाइजी क्रिकेट (इंडियन प्रीमियर लीग) में पहला खिताब है.

यह भी पढ़ेंः Ranji Trophy 2024: 'वो क्या चांद से उतरा है' हार्दिक पंड्या के रणजी न खेलने पर भड़के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close