विज्ञापन
Story ProgressBack

RAS Main Exam: शपथ ग्रहण कर लौट रहे विधायकों को RAS अभ्यर्थियों ने घेरा, परीक्षा की तारीख बढ़ाने की उठाई मांग

RAS Candidates: आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने विधायकों से मुलाकात की. अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है. साथ ही अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं.

Read Time: 3 min
RAS Main Exam: शपथ ग्रहण कर लौट रहे विधायकों को RAS अभ्यर्थियों ने घेरा, परीक्षा की तारीख बढ़ाने की उठाई मांग
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

RAS Exam Date Extend: आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख (RAS Main Exam Date) को बढ़ाने की मांग अभ्यर्थियों (Candidates) लगातार कर रहे हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें पर्याप्त तैयारी का समय नहीं मिला है. प्री परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा में जाने के लिए सिर्फ 3 महीने का समय दिया गया है, जो बहुत कम है. इसके अलावा, अभ्यर्थियों को आरपीएससी (RPSC) की कार्यप्रणाली पर भी संदेह है. उनका कहना है कि आरपीएससी में कुछ लोग संदिग्ध हैं, जिनकी वजह से परीक्षा में पारदर्शिता नहीं है.

बता दें कि आरएएस मुख्य परीक्षा 27-28 जनवरी को आयोजित होनी है. अभ्यर्थी यूपीएससी की तर्ज पर कैलेंडर जारी करने की मांग कर रहे हैं. 15 विधायकों ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग की है. मुख्यमंत्री से भी मिले आरएएस अभ्यर्थी. मुख्यमंत्री ने तिथि बढ़ाने का आश्वासन दिया है.

शपथ ग्रहण आयोजन से लौट रहे विधायकों को अभ्यर्थियों ने घेरा

अभ्यर्थियों ने यह मांग उस समय की जब विधायक शपथ ग्रहण समारोह से निकल रहे थे. उनकी मांगों को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के विधयकों ने भी अपना समर्थन दिया है. कुछ विधायकों ने कहा मांगें जायज हैं और सरकार को उनकी मांगों को पूरा करना चाहिए. भाजपा के विधायकों ने भी कहा है कि अभ्यर्थियों की मांगों पर विचार किया जाएगा. बहरहाल अभ्यर्थियों की मांगों को लेकर सरकार का क्या निर्णय होगा, यह देखने वाली बात होगी.

क्या है अभ्यर्थियों की परेशानी

प्रतियोगी परीक्षाओं में पर्याप्त तैयारी का समय होना आवश्यक है. प्री परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा में जाने के लिए सिर्फ 3 महीने का समय दिया जाना पर्याप्त नहीं है. इससे अभ्यर्थियों को अच्छी तैयारी करने में दिक्कत होती है.

आरपीएससी की कार्यप्रणाली पर संदेह है. अभ्यर्थियों का कहना है कि आरपीएससी में कुछ लोग संदिग्ध हैं, जिनकी वजह से परीक्षा में पारदर्शिता नहीं है. इससे अभ्यर्थियों में भय और असुरक्षा की भावना बढ़ती है.

ये भी पढ़ें- RAS परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी ने की जालसाजी, पात्रता जांच के दौरान पकड़ी गई चोरी, FIR दर्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close