विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

RSMSSB एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्थगित, नई तारीख और लेटेस्ट अपडेट यहां 

RSMSSB Animal Attendant 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने एनिमल अटेंडेंट परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दिया है. बोर्ड जल्द ही संशोधित तिथियां जारी करेगा.

Read Time: 3 mins
RSMSSB एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्थगित, नई तारीख और लेटेस्ट अपडेट यहां 
RSMSSB एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्थगित
नई दिल्ली:

RSMSSB Animal Attendant 2023 Registration: आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने एनिमल अटेंडेंट परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दिया है. बोर्ड जल्द ही उचित समय पर संशोधित तिथियां जारी करेगा. बोर्ड ने इस संबंध में एक नोटिस अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है. इस नोटिस में आयोग ने कहा कि बोर्ड द्वारा पशुपालन विभाग के लिए एनिमल अटेंडेंट सीधी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अवधि को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अवधि के संबंध में नई तारीखें तय किए जाने पर बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से अभ्यर्थियों को अवगत करा दिया जाएगा. बोर्ड ने अपने नोटिस में आगे कहा कि विज्ञापन के शेष प्रावधान एवं शर्तें यथावत रहेगी. इससे पहले आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए एप्लीकेशन विंडो 13 अक्टूबर से 11 नवंबर, 2023 तक खुलने वाली थी. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दिया जाता है कि वह राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की इस भर्ती के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in चेक करते रहें. आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट परीक्षा 2023 अस्थायी रूप से अप्रैल से जून 2024 के बीच आयोजित होने वाली है. 

RSMSSB Animal Attendant 2023: ऑफिशियल नोटिस

एनिमल अटेंडेंट की बंपर भर्ती

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट भर्ती परीक्षा के माध्यम से राजस्थान में बंपर भर्ती करेगा. इस भर्ती परीक्षा के जरिए एनिमल अटेंडेंट के कुल 5934 रिक्तियों को भरा जाना है. 

RSMSSB एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023 परीक्षा की तारीख घोषित, 5934 पदों के लिए जानिए कब होगी परीक्षा

आयु सीमा

आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से कम या 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है.

शैक्षणिक योग्यता 

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से माध्यमिक शिक्षा (कक्षा 12वीं) या इसके समकक्ष पूरा करना होगा. उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का ज्ञान होना चाहिए. इसके साथ ही उन्हें राजस्थान की संस्कृति की जानकारी होनी चाहिए.

12वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती, 5000 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन कल से शुरू 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RSMSSB एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023 परीक्षा की तारीख घोषित, 5934 पदों के लिए जानिए कब होगी परीक्षा
RSMSSB एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्थगित, नई तारीख और लेटेस्ट अपडेट यहां 
RSPCB Recruitment 2023 application starts for 114 posts of Law Officer, Junior Scientific Officer and JEE
Next Article
RSPCB Recruitment 2023: लॉ ऑफिसर, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर सहित 114 पदों के लिए आवेदन शुरू
Close
;