विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

'अमृत रेलवे स्टेशन' के तहत सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर, पीएम मोदी 6 अगस्त को करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पहले चरण में शामिल रेलवे स्टेशनों के नवीनीकरण कार्य की आधारशिला रखेंगे.

Read Time: 3 min
'अमृत रेलवे स्टेशन' के तहत सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर, पीएम मोदी 6 अगस्त को करेंगे शिलान्यास
पीएम मोदी 6 अगस्त को करेंगे शिलान्यास

चूरू: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत 6 अगस्त को 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे. अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहर चूरू जिले के सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन के अब अच्छे दिन आएंगे. अमृत स्टेशन के तहत सुजानगढ़ के रेलवे स्टेशन की पूरी तरह तस्वीर बदल जाएगी. 6 अगस्त रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पहले चरण में वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. जिसमें लगभग 20 करोड़ की लागत से सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प होगा. 

k8jv9pu8

लगभग 20 करोड़ की लागत से सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा हत्याकांड : लोगों में अब भी है आक्रोश, कोटड़ी कस्बा में बाजार रहे बंद, पुलिस अलर्ट पर

स्टेशन मास्टर दिनेश खीचड़ ने बताया कि अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत यात्रियों के लिए बेहतर सूचना प्रणाली, स्थानीय उत्पादों के कियोस्क, दिव्यांगो के सुविधाएं, गिट्टी रहित ट्रेक, मुफ्त वाईफाई, एसी वेटिंग रूम समेत अन्य सुविधाओं का विस्तार कर सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन की तस्वीर बदली जाएगी. जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, विधिवत वर्चुअल शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी 6 अगस्त रविवार को करेंगे.

लोगों में भारी उत्साह
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पहले चरण में शामिल रेलवे स्टेशनों के नवीनीकरण कार्य की आधारशिला रखेंगे. इस दौरान वह यात्रियों को भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह नजर आ रहा है. 

q7ou6u48

लोगों में भारी उत्साह

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा : कॉन्स्टेबल के बेटे ने नौकरी दिलाने का लालच देकर युवकों से ठगे लाखों रुपए

रेलवे स्टेशन को 'सिटी सेंटर' के रूप में किया जाएगा विकसित 
अगले 30 वर्षों की जरूरतों को ध्यान में रखकर स्टेशनों के पुनर्विकास का काम किया जाना है. इस योजना के तहत रेलवे स्टेशनों को 'सिटी सेंटर' के रूप में विकसित किया जाएगा. इमारत का डिजाइन स्थानीय संस्कृति से प्रेरित होगा. विरासत और वास्तुकला से प्रेरित होगा. दिव्यांगों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों को ध्यान में रखते हुए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. योजना में जिला मुख्यालय के उन छोटे स्टेशनों को भी शामिल किया गया है, जहां यात्रियों की संख्या अधिक है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close