विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 23, 2023

'मुगल-ए-आज़म' से 'शुद्ध देसी रोमांस' तक : राजस्थान में शूट हुए ये सुपरहिट गाने

राजमहल और राजस्थानी रंग किसी फिल्म में जान डालने के लिए काफी है. बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग राजस्थान के अलग-अलग लोकेशन पर हो चुकी हैं. यहां शूट कई गाने भी सुपर-डुपर हिट हुए हैं.

Read Time: 3 min
'मुगल-ए-आज़म' से 'शुद्ध देसी रोमांस' तक : राजस्थान में शूट हुए ये सुपरहिट गाने
राजस्थान में शूट हुई फिल्में
नई दिल्ली:

Bollywood Songs Shooting In Rajasthan : राजस्थान की खूबसूरती किसी से छिपी नहीं है. देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी बड़ी संख्या में टूरिस्ट यहां की ऐतिहासिकता को नजदीक से देखने के लिए हर साल आते हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग भी राजस्थान के राजशाली महलों और लोकेशन पर हो चुकी हैं. कई हिंदी गाने भी अलग-अलग लोकेशन पर शूट हुई हैं. इनमें से 5 रोमांटिक सॉन्ग तो सुपरहिट हुए हैं. आइए जानते हैं...

1. प्यार किया तो डरना क्या (मुगल-ए-आजम)

1960 में आई क्लासिकल फिल्म 'मुगल-ए-आजम' का क्लासिकल गाना 'प्यार किया तो डरना क्या' की शूटिंग जयपुर के आमेर किले में हुई है. मधुबाला और दिलीप कुमार की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से  एक इस फिल्म का ये गाना काफी हिट हुआ था.

2. मोहे छेड़ो न नंद के लाल (लम्हें)

श्रीदेवी और अनिल कपूर की फिल्म 'लम्हें' का 'मोहे छेड़ो न नंद के लाल' आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा रहता है. इस गाने की शूटिंग जयपुर के कनक वृंदावन गार्डन में हुई है. ये जगह अरावली पहाड़ियों से घिरी घाटी में बसा है. 

3. भोली भाली लड़की (सबसे बड़ा खिलाड़ी)

क्षय कुमार और ममता कुलकर्णी  की फिल्म 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' का गाना 'भोली भाली लड़की' 90s में काफी फेसम हुआ था. इस गाने को भी राजस्थान में शूट किया गया है. पूरा गाना जयपुर के बिड़ला मंदिर में शूट किया गया था. 

4. कोयल सी तेरी बोली (बेटा)

माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक फिल्म 'बेटा' का गाना 'कोयल सी तेरी बोली' आज भी गुनगुनाया जाता है. इस गाने की शूटिंग जयपुर के मशहूर हवा महल में की गई है.

5. गुलाबी (शुद्ध देसी रोमांस)

फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' के गाने 'गुलाबी' की शूटिंग भी पिंक सिटी जयपुर में हुई है. गाने को जलमहल पैलेस, हवा महल, राज मंदिर, नाहरगढ़ किले पर शूट किया गया है. सुशांत सिंह राजपूत और वाणी कपूर के फिल्म का ये गाना काफी हिट हुआ था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close