विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, सनी देओल का टिकट कटा

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में तीन राज्यों से 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट की सबसे बड़ी बात यह है कि भाजप ने बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का टिकट काट दिया है.

Read Time: 2 min
BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, सनी देओल का टिकट कटा
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, सनी देओल का टिकट कटा

BJP Candidate List: भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट की सबसे बड़ी बात यह है कि भाजपा ने बॉलीवुड एक्टर सनी देओल का टिकट काट दिया है. सनी देओल पंजाब की गुरुदासपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. पार्टी ने इस बार उनकी जगह दिनेश सिंह  उर्फ बब्बू को चुनावी मैदान में उतारा है. 

भाजपा की 8वीं लिस्ट में तीन राज्यों के 11 कैंडिडेट का नाम है. इसमें ओडिशा में 3, पंजाब में 6 और पश्चिम बंगाल में 2 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट में हाल ही में आम आदमी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए सुशील कुमार रिंकू को टिकट दिया गया है. 

आप से भाजपा में शामिल हुए जालंधर के सांसद रिंकू को टिकट मिला है. यह पहली बार है जब भाजपा पंजाब की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है. भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 8 लिस्ट में 418 नामों का ऐलान कर चुकी है.
 

भाजपा की इस लिस्ट में पूर्व राजनयिक तरणजीत सिंह संधू का नाम भी शामिल हैं. उन्हें अमृतसर से टिकट दिया गया है. साथ ही कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले रवनीत सिंह बिट्टू एवं परनीत कौर को क्रमश: लुधियाना और पटियाला सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजू जनता दल (बीजद) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए भर्तृहरि महताब को ओडिशा के कटक से टिकट दिया गया है. वह कटक से निवर्तमान सांसद और बीजद के संस्थापक सदस्य हैं. उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से टिकट गंवाने वाले हंस राज हंस को भाजपा ने पंजाब के फरीदकोट से उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा ने अब तक 411 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून के बीच होने हैं.

पश्चिम बंगाल की वीरभूम संसदीय सीट से भाजपा ने पूर्व आईपीएस अधिकारी देवाशीष धर को टिकट दिया है. पार्टी ने झाड़ग्राम से प्रणत टुडू को उम्मीदवार बनाया है. ओडिशा के जाजपुर से रवीन्द्र नारायण बेहरा और कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही को उम्मीदवार बनाया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close