विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival का काफिला पहुंचा मध्य प्रदेश, जानिए 'City Of Lakes' भोपाल का कैसा है चुनावी रंग?

मध्य प्रदेश में भी दूसरे चरण में 6 सीटों पर मतदान होना है. वहीं इसके बाद तीसरे और चौथे चरण में भी वोटिंग होनी है. वहीं भोपाल में चौथे चरण में मतदान होना है.

Read Time: 3 mins
NDTV Election Carnival का काफिला पहुंचा मध्य प्रदेश, जानिए  'City Of Lakes' भोपाल का कैसा है चुनावी रंग?

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे फेज का मतदान 26 अप्रैल को है. वहीं इस बीच NDTV इलेक्शन कार्निवल का सफर अब दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड, राजस्थान और छत्तीसगढ़ से होते हुए अब मध्य प्रदेश पहुंच चुका है. मध्य प्रदेश की राजधानी और City of Lakes के नाम से जाना जाने वाला शहर भोपाल में एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का मंच सजा. मध्य प्रदेश में भी दूसरे चरण में 6 सीटों पर मतदान होना है. वहीं इसके बाद तीसरे और चौथे चरण में भी वोटिंग होनी है. वहीं भोपाल में चौथे चरण में मतदान होना है.

भोपाल लोकसभा सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि टक्कर बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. भोपाल बीजेपी का गढ़ माना जाता है. यहां 1989 से कभी भी कांग्रेस जीत हासिल नहीं कर पायी है. ऐसे में कांग्रेस के लिए यहां बड़ी चुनौती है. वहीं बीजेपी मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप की रणनीति लेकर चुनाव में उतरी है. इस बार छिंदवारा सीट पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी ताकत झोंक रही है. 

भोपाल में बीजेपी कांग्रेस का उम्मीदवार

भोपाल में बीजेपी ने पूर्व मेयल आलोक शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने यहां प्रज्ञा ठाकुर का टिकट काटा है. वहीं कांग्रेस ने अरुण श्रीवास्तव पर दांव लगाया है.

मध्य प्रदेश के मंत्री हैं जीत के लिए आश्वस्त

एमपी में युवा और सहकारिता मंत्री विश्वास कैलाश सांरग का कहना है कि मुझे पूरा विश्वास है कि सिर्फ भोपाल ही नहीं, बल्कि हम मध्य प्रदेश भी प्रचंड बहुमत से जीत रहे हैं. ये हम ही नहीं कह रहे, बल्कि जमाना कह रहा है. उन्होंने कहा, जनता ने इस बात को स्वीकार किया है. अबकी बार 400 पार का नारा सिर्फ नारा नहीं है, ये जनता का मोदी सरकार और पीएम मोदी के प्रति विश्वास है. भरोसा है. जनता ने मोदी की गारंटी को दिलो-दिमाग से स्वीकार किया है. मोदी की गारंटी यही है कि जो गारंटी दी गई है, वो पूरी होगी. मोदी ने नारी सशक्तीकरण की गारंटी दी है. युवाओं को रोजगार देने की मोदी की गारंटी है.

सांरग ने कहा, "शायद दुनिया के इतिहास में किसी भी लोकतंत्र का इतना सकारात्मक चुनाव पहले कभी नहीं हुआ होगा. जिसमें एक 10 साल से चुनी हुई सरकार ने पूरे 10 साल तक काम किया. उनके नेता के प्रति जनता का इतना आकर्षण हो. 

लोकसभा चुनाव में सबसे बड़े मुद्दों को लेकर पूछे गए सवाल पर विश्वास सांरग ने कहा, "चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा तो मोदी की स्वीकारोक्ति है. मोदी की गारंटी है. हमने 2024 में जो संकल्प पत्र जनता के सामने रखा है, उसमें मोदी की गारंटी को लेकर हर बार कही गई है. हमने गरीब कल्याण की बात की है. हमने विरासत से विकास की बात भी की है. एक तरफ समृद्ध भारत के निर्माण की बात की गई है, दूसरी तरफ सशक्त अर्थव्यवस्था की बात भी हुई है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में दूसरे चरण का प्रचार थमा, 26 अप्रैल को 13 सीट समेत एक विधानसभा सीट पर मतदान, 48 घंटे नहीं होंगे यह काम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जब डांस प्लोर नाचते हुए रोमांटिक हुए एवरग्रीन हेमा और धर्मेंद्र, इंटरनेट पर वायरल हो रहा वीडियो
NDTV Election Carnival का काफिला पहुंचा मध्य प्रदेश, जानिए  'City Of Lakes' भोपाल का कैसा है चुनावी रंग?
JEE Main Result 2024 This year maximum number of students appeared in NTA, 56 students got 100 percentile.
Next Article
JEE Main Result 2024: इस साल NTA में शामिल हुए थे सबसे ज़्यादा विद्यार्थी, 56 को मिला 100 पर्सेन्टाइल, ढाई लाख ने किया एडवांस के लिए क्वालीफाई
Close
;