विज्ञापन
Story ProgressBack

'INDI गठबंधन में सब अपनी डफली बजा रहे हैं, उनके नेता देश के बदले बच्चों को सेट करने में जुटे हैं' NDTV से बोले PM मोदी

PM Modi NDTV Interview: एनडीटीवी के साथ इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों के इंडी गठबंधन पर तीखा हमला बोला है. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के गठजोड़ पर हमला करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन में सब अपनी डफली बजा रहे हैं. उनके नेता देश के बदले अपने बच्चों को सेट करने में जुटे हैं.

Read Time: 5 mins
'INDI गठबंधन में सब अपनी डफली बजा रहे हैं, उनके नेता देश के बदले बच्चों को सेट करने में जुटे हैं' NDTV से बोले PM मोदी
NDTV से विशेष बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

PM Modi Exclusive NDTV Interview: इंडी अलायंस का मुझे बता दीजिए फोटो ओप के सिवाए कोई गतिविधि दिखती है क्‍या? फोटो ओप में इंडी एलायंस की पहली मीटिंग में जितने चेहरे थे, जाते-जाते संख्‍या भी कम हो गई और क्‍वालिटी भी कम हो गई. यानि उसकी थर्ड कैटेगिरी और फोर्थ कैटेगिरी का नेता वहां जाता है और फोटो खिंचवाकर वापस आ जाता है. इनका कोई कॉमन एजेंडा है क्‍या? कैंपेन की कोई स्‍ट्रेटजी है क्‍या, कुछ नहीं है? हर कोई अपनी डफली बजा रहा है. तो देश को इनपर विश्‍वास नहीं हो सकता है... उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एनडीटीवी के साथ हुई विशेष बातचीत में कही. लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने इस इंटरव्यू में भारत के विकास की रोडमैप के साथ-साथ राजनीति, इकोनॉमी और कूटनीति पर भी खुलकर चर्चा की. 

एनडीटीवी ने पीएम मोदी से पूछा था यह सवाल

एनडीटीवी ने पीएम मोदी ने पूछा कि विपक्ष के गठबंधन की जो मान्‍यता है, उसमें विरोधाभास भी सामने आते हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अलायंस में नहीं रहूंगी, फिर कहा कि अगर सरकार बनेगी, तो बाहर से समर्थन दूंगी. अखिलेश यादव किधर हैं, पता नहीं, ऐसे में स्थिर सरकार और अस्थिर सरकार, ये भी एक वोटर सोचता है कि मैं किस विषय पर निर्णायक तौर पर तय करूं कि वोट देना है. विपक्ष की ये जो परिस्थिति है, जो लोकतंत्र को बचाने की गारंटी देता है, उसकी हालत पर आप क्‍या कहेंगे?  

Latest and Breaking News on NDTV

इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि पहली बात है कि हमारा देश हो या दुनिया में कही भी. इतना बड़ा देश आप जिसको देने जा रहे हो, उसको जानते हो क्‍या? उसका नाम पता है क्‍या? उसके अनुभव का पता है, उसकी क्षमताओं का पता है क्‍या, यह सब देश की जनता देखती है. कोई पार्टी अपना नाम बताए या ना बताए, वो तोलती है और हमारा पलड़ा बहुत भारी है... और उसमें मुझे कहने की कोई जरूरत नहीं है, हमारा पलड़ा भारी है... ये बात हर कोई कहेगा. 

केरल के चुनाव में जैसी भाषा का प्रयोग हुआ 

इंडी गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के सबसे विश्‍वसनीय साथी कौन हैं... लेफ्ट, जिसके मन में कमिटमेंट है कि भाजपा वाले जाने चाहिए. उससे बड़ा कमिटमेंट तो कोई हो नहीं सकता है. इन्‍होंने जाकर केरल में उन्‍हीं को पराजित करने के लिए उनके सामने खुद खड़े हो गए. जो भाषा का प्रयोग हुआ है, केरल के चुनाव में, पूरे देश में ऐसी भद्दी भाषा कहीं उपयोग में नहीं आई है. मुख्‍यमंत्री तक के लोगों ने जिस तरह से कांग्रेस के बारे में बोला है... ये अलायंस के लोगों की मैं बात कर रहा हूं. ये बात फिक्‍स हो गई है कि ज्‍यादातर नेता जमानत पर हैं. 

इंडी अलायंस के सारे नेता जमानत पर हैंः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इंडी अलायंस के सारे नेता जमानत पर हैं. और वो सभी उनके जमाने के केस हैं... हमारे जमाने के केस नहीं हैं. मामले उनके जमाने के हैं. तीसरी बात है कि इन सभी को आप बिठाओगे, तो लगेगा कि ये उसका बेटा है, ये उसका बेटा है, ये उसका बेटा है या ये इसका बाप, ये इसका बाप यानि ऐसा साफ लगता है कि वो अपने बच्‍चों को सेट करने के लिए इंडी अलायंस को आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. देश के बच्‍चों का भविष्‍य नजर ही नहीं आता उनको. जब ऐसा होता है, तो मैं नहीं मानता हूं कि वो देश के लोगों का विश्‍वास जीत सकते हैं.

हमारा 10 साल का मजबूत ट्रैक रिकॉर्डः पीएम मोदी

एनडीटीवी के सवाल पर अपनी बात पूरा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी और हमारा 10 साल का मजबूत सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड है. चाहे आतंकवाद के खिलाफ हमारा काम हो, चाहे देश की सुरक्षा के विषय में हमारा काम हो, चाहे विकास के मुद्दे पर काम हो, चाहे विदेश नीति के विषय पर काम हो, चाहे संकट के समय हमारे प्रयास हों, मैं समझता हूं कि देश की जनता इन सारी चीजों को देखती है और उसको तोलती है. इसलिए देश की सामान्‍य मानवी ने मन बना लिया है कि भारत को बहुत आगे ले जाना है, तो भारतीय जनता पार्टी और एनडीए एक विश्‍वस्‍त संगठन है. विश्‍वस्‍त लीडरशिप है और जिसको हम जानते हैं, जिसका हम ट्रायल ले चुके हैं, जिसको हम नाप चुके हैं, इसलिए उनको सहज समर्थन लगता है.

यह भी पढ़ें - 125 दिन का एजेंडा, 2047 की योजना... NDTV इंटरव्यू में PM मोदी बोले-'बड़ा पाना है तो बड़ा सोचो'
PM Modi Exclusive: PM मोदी ने बताए रिस्क लेने के फायदे, चुनाव के बाद शेयर मार्केट में प्रोग्रामर थक जाएंगे
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'वोट जिहाद का समर्थन कर रहे, ढोंगी सेक्‍युलरिज्‍म का नकाब उतारकर रहूंगा,' NDTV पर बोले PM मोदी
'INDI गठबंधन में सब अपनी डफली बजा रहे हैं, उनके नेता देश के बदले बच्चों को सेट करने में जुटे हैं' NDTV से बोले PM मोदी
PM Modi said- Converting India's island to Singapore is not a difficult task, there are 1300 islands in the country..
Next Article
PM Modi ने कहा- भारत के आईलैंड को सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं, देश में 1300 आईलैंड..
Close
;