विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

राजस्थान विधानसभा में कौशल विश्वविद्यालय विधेयक पारित

कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि कौशल पाठ्यक्रमों को बेहतर बनाने और कौशल विश्वविद्यालय के प्रबंधन को अधिक प्रभावी बनाने के उद्देश्य से राजस्थान आई.एल.डी. कौशल विश्वविद्यालय, जयपुर (नाम परिवर्तन और संशोधन) विधेयक -2023 लाया गया है.

Read Time: 2 min
राजस्थान विधानसभा में कौशल विश्वविद्यालय विधेयक पारित

जयपुर: राजस्थान विधानसभा ने बृहस्पतिवार को कौशल विश्वविद्यालय विधेयक को ध्वनिमत से पारित कर दिया. इस विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि कौशल पाठ्यक्रमों को बेहतर बनाने और कौशल विश्वविद्यालय के प्रबंधन को अधिक प्रभावी बनाने के उद्देश्य से राजस्थान आई.एल.डी. कौशल विश्वविद्यालय, जयपुर (नाम परिवर्तन और संशोधन) विधेयक -2023 लाया गया है.

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से इस विश्वविद्यालय द्वारा संचालित पाठ्यक्रम एवं प्रशिक्षण के स्तर की समय-समय पर जांच सुनिश्चित हो सकेगी. सदन ने राजस्थान पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय (जोबनेर) जयपुर विधेयक-2023 को भी ध्वनिमत से पारित किया. विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में पशुधन के प्रति युवा पीढ़ी की रुचि बढ़ रही है और वे इस क्षेत्र में आगे आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राजस्थान देश का ऐसा पहला राज्य होगा जहां दो पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय होंगे. इससे पहले सदन में राजस्थान मृत शरीर का सम्मान विधेयक -2023 ध्वनिमत से पारित किया गया.

ये भी पढ़ें:-

बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए सरकार चिंतित, कौन सा राज्य है इससे फर्क नहीं पड़ता: BJP

महिला होने के नाते बहुत आहत हूं: मणिपुर के वायरल वीडियो पर बोलीं BJP सांसद सुनीता दुग्गल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close