विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

रोज नारियल तेल में मिलाकर लगाइए ये चीज, सफेद बाल होंगे काले

Hair care tips : अगर आप नारियल के तेल में आंवला मिलाकर लगाती हैं तो फिर इसके लाभ चार गुना बढ़ जाते हैं.

Read Time: 3 min
रोज नारियल तेल में मिलाकर लगाइए ये चीज, सफेद बाल होंगे काले
Hair care tips : आपके बालों को अंदर से मजबूत और बाहर से चमकदार बनाने का काम करते हैं. 

Coconut oil for hair : जब भी बेस्ट हेयर ऑयल की बात आती है तो पहला नाम नारियल तेल का आता है. इस तेल के औषधीय गुण बाल को भरपूर पोषण देने में सहयोग करते हैं. वहीं, अगर आप नारियल के तेल में आंवला मिलाकर लगाती हैं तो फिर इसके लाभ चार गुना बढ़ जाते हैं. आपको बता दें कि नारियल बाल के साथ स्किन का भी ख्याल रखता है. इसके तेल से रात में फेस मसाज करने से झुर्रियां और फाइन लाइन चेहरे पर नहीं पड़ती हैं. तो चलिए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं नारियल तेल में आंवले को कैसे मिलाकर लगाना है बालों में. 

इस फल को पीसकर खाने से गुर्दे की पथरी यूरिन के सहारे निकल आएगी बाहर

बाल काला कैसे करें

1- अगर आपके बाल समय से पहले सफेद (white hair remedy) हो रहे हैं तो फिर आप नारियल तेल (coconut oil benefits for hair) में ताजे आंवले को तब तक उबालें जब तक उसका रंग काला ना हो जाए. फिर आप इस मिश्रण को ठंडा कर लीजिए और रात में सोने से पहले बाल में अच्छे से लगाकर मालिश करें. इसके बाद सुबह में हेयर वॉश कर लीजिए. ऐसा करने से आपके बाल काले और घने भी होंगे. 

2- इस रेमेडी (hair care remedy) को आप हफ्ते में 2 दिन अप्लाई करिए. इससे आपके बाल की सेहत में सुधार होगा और स्कैल्प इंफेक्शन (scalp infection) भी नहीं होगा. साथ ही रूसी की भी परेशानी नहीं होगी. 

3- आपको बता दें नारियल तेल में एंटी माइक्रोबियल और एंटीऑक्सीडेंट गुण के साथ कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीसियम, विटामिन सी जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो आपके बालों को अंदर से मजबूत और बाहर से चमकदार बनाने का काम करते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close