विज्ञापन
Story ProgressBack

Bathroom Selfie: बाथरूम सेल्फी की आखिर क्यों हैं लड़कियां इतनी दीवानी? जानिए क्या है इसके तकनीकी और मनोवैज्ञानिक पहलू

बाथरूम सेल्फी' अक्सर उनके वॉट्सऐप स्टेटस या सोशल मीडिया अकाउंट पर देखी जा सकती है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लड़कियां बाथरूम में सेल्फी क्यों लेती हैं?

Read Time: 3 mins
Bathroom Selfie: बाथरूम सेल्फी की आखिर क्यों हैं लड़कियां इतनी दीवानी? जानिए क्या है इसके तकनीकी और मनोवैज्ञानिक पहलू

Bathroom Selfie: आजकल हर उम्र के लोग सेल्फी लेने के दीवाने हैं. लेकिन लड़कियों में यह क्रेज कुछ ज़्यादा ही देखने को मिलता है. 'बाथरूम सेल्फी' अक्सर उनके वॉट्सऐप स्टेटस या सोशल मीडिया अकाउंट पर देखी जा सकती है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लड़कियां बाथरूम में सेल्फी क्यों लेती हैं? इसके पीछे कोई बड़ा वैज्ञानिक कारण नहीं है,  लेकिन इसमें कई दिलचस्प कारण छिपे हैं. तो चलिए इस सवाल का जवाब खोजने की कोशिश करते हैं और आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों है? लड़कियों की ज्यादातर सेल्फी मॉल, सिनेमा हॉल या ऑफिस के वॉशरूम में ली जाती हैं, जिसमें वे बेहद स्टाइलिश पोज देते हुए शीशे में खुद को क्लिक कराती हैं.

अच्छी रोशनी (Good Lighting)

इन जगहों के बाथरूम में अक्सर बहुत अच्छी लाइटिंग होती है, चाहे दिन हो या रात. यहां की शानदार लाइट्स और अच्छी लाइटिंग व्यवस्था चेहरे पर बराबर रोशनी देती है, जिससे  सेल्फी के लिए तस्वीरें अच्छी आती हैं. खास तौर पर, जब आप किसी खास मेकअप या नए हेयरस्टाइल के लिए तारीफ पाना चाहते हैं, तो अच्छी लाइटिंग वाली सेल्फी ही कमाल कर सकती है!

पूरा रिफ्लेक्शन (Full Reflection)

बाथरूम में बड़े-बड़े शीशे लगे होते हैं, जिनमें पूरा शरीर दिखाई देता है. इसका फायदा यह है कि आप पूरे लुक की झलक देख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर कोई बदलाव भी कर सकते हैं. चाहे आपके नए कपड़ों का स्टाइल हो या किसी पार्टी के लिए तैयार होना हो, बाथरूम का पूरा रिफ्लेक्शन काफी काफी काम आता है.

यह कोई नियम नहीं (It's Not a Rule)

यह याद रखना जरूरी है कि बाथरूम में सेल्फी लेना कोई नियम नहीं है.  कई बार रोशनी या बैकग्राउंड बेहतर होने के कारण ही ये लोकेशन बन जाती है.  आप जहां चाहे, अपनी मर्जी से फोटो ले सकती हैं.  इसलिए, अगर आपको कोई और जगह ज्यादा पसंद है, तो वहीं पर फोटोज क्लिक करें!

अहम आप हैं, ना कि लोकेशन (You Matter, Not the Location)

सेल्फी का असली मकसद होता है खुद को अच्छा महसूस कराना और अपनी पसंद की फोटो शेयर करना.  इसलिए, ध्यान इस बात पर दें कि आप फोटो में कैसी दिख रही हैं और आप कितना अच्छा महसूस कर रही हैं, बाथरूम में हैं या बाहर, ये ज्यादा मायने नहीं रखता.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैल्शियम की कमी से होती हैं ये गंभीर बीमारियां, जानें इससे बचने के तरीके
Bathroom Selfie: बाथरूम सेल्फी की आखिर क्यों हैं लड़कियां इतनी दीवानी? जानिए क्या है इसके तकनीकी और मनोवैज्ञानिक पहलू
Avoid getting old then say good bye to these habits wrinkles will not appear on skin
Next Article
Lifestyle: बूढ़ा होने से बचना है तो इन आदतों को कहें गुड बॉय, स्किन पर नहीं आएंगी झुर्रियां
Close
;