विज्ञापन

राजस्थान की दौसा सीट पर उपचुनाव को लेकर बीजेपी का मंथन, सीपी जोशी ने बनाई रणनीति

Rajasthan By Election 2024: दौसा सीट पर उपचुनाव को लेकर सीपी जोशी ने कार्यकर्ताओं के साथ मंथन किया है. सीपी जोशी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से दौसा विधानसभा उपचुनाव में जीत का भरोसा दिलाया. 

राजस्थान की दौसा सीट पर उपचुनाव को लेकर बीजेपी का मंथन, सीपी जोशी ने बनाई रणनीति
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने की बैठक

Rajasthan Politics: राजस्थान की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. फिलहाल अभी चुनाव की घोषणा नहीं हुई है. इससे पहले राजनीतिक पार्टियां उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है. लोकसभा में राज्य की 11 सीटें हराने वाली भाजपा इस बार के उपचुनाव में कोई रिस्क नहीं लेना चाह रही है. भाजपा उपचुनाव (Rajasthan By Election 2024) में सभी पांच सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके लिए बीजेपी मिशन मोड में काम रही है. 

दौसा में उपचुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) से लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. नागौर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद मंगलवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दौसा पहुंचे. इस दौरान सोमनाथ सर्किल के समीप गायत्री पैलेस मैरिज गार्डन में भाजपा की जिला कार्य समिति की बैठक आयोजित हुई. जिसमें सीपी जोशी ने कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा उप चुनाव को लेकर मंथन किया है.

सीपी जोशी बोले- भाजपा उपचुनाव जीतेगी 

सीपी जोशी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से दौसा विधानसभा उपचुनाव (Dausa Seat By-election) में जीत का भरोसा दिलाया. साथ ही मीडिया से बातचीत में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के समय में जनता को भ्रमित करने का काम किया, लेकिन जनता अब मन बना चुकी है और दौसा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा जीतेगी. बैठक उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा, वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़, अन्य भाजपा के नेता सहित भाजपाई कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

राजस्थान की जिन पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें नागौर की खींवसर, दौसा, झुंझुनूं, चौरासी, देवली और उनियारा सीट है. इन पांच सीटों में कांग्रेस के पास 3 सीटें, जबकि एक सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और एक सीट भारत आदिवासी पार्टी के पास है. वहीं, भाजपा के पास एक भी सीट नहीं है.

कांग्रेस के पास थी दौसा विधानसभा सीट

बता दें कि दौसा विधानसभा सीट पर वर्ष 2018 में कांग्रेस मुरारी लाल मीणा ने जीत की थी. इसके बाद वर्ष 2023 में भी कांग्रेस से मुरारी लाल मीणा ने चुनाव जीता. फिर मुरारी लाल मीणा के दौसा से सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई. ऐसे में दौसा विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना है. भाजपा ने दौसा विधानसभा सीट पर उपचुनाव जीतने का दावा किया है. 

यह भी पढे़ं- किरोड़ी लाल मीणा से कांग्रेस के इस सांसद ने की मुलाकात, जानें क्या हुई बातचीत?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक ही एंट्रेंस, कर्मचारियों का होगा पुलिस वेरिफिकेशन...रेप की घटना के बाद महात्मा गांधी अस्पताल के प्रिंसिपल ने किया सुरक्षा रिव्यु 
राजस्थान की दौसा सीट पर उपचुनाव को लेकर बीजेपी का मंथन, सीपी जोशी ने बनाई रणनीति
After black deer, now Nilgai is being hunted in Rajasthan, Sriganganager
Next Article
राजस्थान में काले हिरण के बाद अब नीलगाय का शिकार, गोली मारकर ली जान, ग्रामीणों और पुलिस में नोकझोंक
Close
;