विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: युवा क्रिकेटर उदय सहारण बने यूथ आइकन, मतदाताओं को मतदान के लिए करेंगे प्रेरित

Sriganganagar Youth Icon: उदय सहारण को युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि युवा क्रिकेटर अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करें ताकि गंगानगर जिला एक बार फिर मतदान में अग्रणी रह सके.

Read Time: 3 min
Lok Sabha 2024: युवा क्रिकेटर उदय सहारण बने यूथ आइकन, मतदाताओं को मतदान के लिए करेंगे प्रेरित
उदय सहारण (फाइल फोटो)

Lok Sabha 2024: राजस्थान के युवा क्रिकेटर और अंडर-19  वर्ल्डकप में भारत को फाइनल तक पहुंचाने वाले कप्तान उदय प्रताप सहारण को लोकसभा चुनाव के तहत गंगानगर जिले का यूथ आईकन बनाया गया है.  थाट टीम कप्तान उदय सहारण लोकसभा चुनाव मेंं लोगों को मतदान के लिए  प्रेरित करेंगे. उदय सहारन ने खुद का भी वोट पंजीकृत करवाया.

युवा क्रिकेटर उदय सहारण ने राजस्थान में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में मतदान की अपील लोगों से करते हुए कहा कि अधिक से अधिक मतदाता घरों से निकलकर मतदान करें.

कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर लोकबंधु, उदय सहारण, जिला परिषद के सीईओ मृदुल सिंह, एडीएम प्रशासन विरेन्द्र सिंह चौधरी सहित अन्य ने यूथ आईकन पोस्टर का विमोचन भी किया. इस दौरान उदय सहारण ने की मतदाताओं से चुनाव में अधिक से अधिक मतदान की अपील की. 

उदय सहारण को युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि युवा क्रिकेटर अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करें ताकि गंगानगर जिला एक बार फिर मतदान में अग्रणी रह सके.

उदय सहारन खुद भी हुए नवमतदाता के रूप में पंजीकृत 

जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला कलक्टर लोकबंधु ने बताया कि उदय सहारन खुद भी नवमतदाता के रूप में पंजीकृत हुए हैं और उन्हें एपिक कार्ड भी पिछले दिनों मिला है. इस मौके पर जिला परिषद सीईओ मृदुल सिंह ने भी उदय सहारण को शुभकामनाएं देते हुए स्वीप गतिविधियों में सहयोग की अपील की..

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल कर लौटे है सहारण

उदय सहारन हाल ही साउथ अफ्रीका में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल कर लौटे हैं और युवाओ में उनका काफी क्रेज है ऐसे में उन्हें यूथ आइकॉन बनाकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के युवा समेत अन्य मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रही है.

अंडर-19 में वर्ल्डकप में सहारण की कप्तानी में फाइनल में पहुंची टीम

अंडर-19 में वर्ल्डकप में भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले उदय सहारण ने इंडियन टीम को फाइनल तक लेकर गए थे. हालांकि टीम फाइनल मैच नहीं जीत सकी और भारतीय टीम को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा. उदय सहारण ने पूरे वर्ल्डकप में अपने बल्लेबाज और कप्तानी से सभी को अपना मुरीद बना लिया था. 

 युवा मतदाताओं से लोकतंत्र निर्माण में भूमिका निभाने की अपील की

उदय सहारन ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आने वाली 19 अप्रैल को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने और देश के लोकतंत्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं. इस दौरान उदय सहारण के पिता संजीव सहारण, स्वीप समन्वयक रमन असीजा, उदय सहारन की बहन स्निगधा सहारण, प्रधानाचार्य राकेश बंसल सहित अन्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-Under-19 World Cup Final: लगातार 5वीं बार Under-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत, पांच बार खिताब जीत चुकी है टीम इंडिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close