विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, 424 जगहों पर छापेमारी कर 48 घंटों में 222 अपराधी पकड़े

Rajasthan Police: राजस्थान में भाजपा की नई सरकार में अपराधियों की शामत आई हुई है. यहां सरकार के निर्देशानुसार पुलिस अपराधियों की धरपकड़ के लिए लगातार अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत एक-एक जिले से सैकड़ों बदमाश पकड़े जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, 424 जगहों पर छापेमारी कर 48 घंटों में 222 अपराधी पकड़े
पुलिस के विशेष अभियान में गिरफ्तार किए गए बदमाश.

Rajasthan Police: राजस्थान में मिशन क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस एक्शन में है. सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश की पुलिस अलग-अलग टीम बनाकर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर सैकड़ों की संख्या में बदमाशों को गिरफ्तार कर रही है. गुरुवार को राजस्थान के टोंक जिले में भी ऐसा अभियान चला. यहां पुलिस की 151 टीम ने 424 स्थानों पर छापेमारी कर 48 घंटों में 222 अपराधियों को गिरफ्तार किया. इन 151 टीमों में 495 जवान शामिल थे. पुलिस की इस कार्रवाई से टोंक के बदमाशों में हड़कंप मचा है. 

मिली जानकारी के अनुसार टोंक पुलिस ने पिछले 48 घंटों से चली आ रही एक विशेष अभियान में 222 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया. इसे बदली हुई सरकार का असर कहा जाए या फिर पुलिस का एक्शन बात कुछ भी हो पर पुलिस का यही एक्शन यूं ही चलता रहे तो अपराधियों में पुलिस का भय और आम जन में पुलिस का विश्वास वाले नारे को धरातल पर साकार करना कोई मुश्किल काम नहीं है.

राजस्थान पुलिस मुख्यालय द्वारा वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी एवं एरिया डोमिनेशन के संबंध में पिछले 48 घंटों में चलाए गए दो दिन के विशेष अभियान में यह कार्रवाई हुई. टोंक एसपी राजर्षि राज के निर्देशन में एएसपी टोंक आदर्श चौधरी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा पुष्पेन्द्र सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई. सर्किल ऑफिसर और थानाधिकारी द्वारा टीमें गठित कर जिले में अलग-अलग स्थानों पर लगातार 48 घंटों तक धरपकड़ की कार्रवाई की गई. 

पुलिस की ओर दी गई जानकारी के अनुसार इस अभियान के दौरान जिले में कुल 495 पुलिसकर्मियों की 151 टीमों ने  424 स्थानों पर दबिश दी, तब जाकर टोंक जिले में  222 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी.

12 जघन्य अपराधियों को भी किया गिरफ्तार 

पुलिस के इस विशेष अभियान में मुख्यत पुलिस टीमों द्वारा आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, आबकारी एक्ट, हत्या/हत्या का प्रयास, लूट, डकैती आदि जघन्य अपराधों में वांछित 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. वही जिले के स्थायी वारंटी, उद्घोषित, 299 सीआरपीसी व गिरफ्तारी वारण्टी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए कुल 160 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस अभियान के अन्तर्गत सामान्य प्रकरणों में वांछित 50 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया. इस प्रकार अभियान के दौरान जिले में कुल 222 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. 

अभियान के बारे में क्या कुछ बोले टोंक एसपी

इस विशेष कार्रवाई के बारे में टोंक एसपी राजर्षि राज ने बताया कि टोंक पुलिस अपराधियों के खिलाफ हमेशा कार्रवाई करती है. पिछले दो दिनों में पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर हमने पुलिस टीमों का गठन कर कार्रवाई की. जिसमें हमने 222 वांछित अपराधियों ओर अपराधी किस्म के लोगों को गिरफ्तार किया है. हमारी पुलिस ने अवैध बजरी खनन के मामलों में भी बड़ी कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें - टोंक में शिकारियों की गोली से जख्मी हुए जवान की मौत, मंत्री बोले- अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close