विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में 22 दिन की नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

राजस्थान में 22 दिन की नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव पायी गई है. बताया जा रहा है कि जयपुर में उसका इलाज चल रहा था इसके बाद वहां कोरोना से संक्रमित पाई गई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में 22 दिन की नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
22 दिन की नवजात कोरोना पॉजिटिव.

Rajasthan News: राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले काफी सामने आए हैं. हालांकि, इसके संक्रमण की रफ्तार धीमी दिख रही है. लेकिन पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगहों से कोरोना के नए-नए मामले दर्ज किये गए हैं. लेकिन एक मामला ऐसा है जिससे अस्पताल से लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. दरअसल यहां एक नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

राजस्थान के दौसा जिले के रहने वाली एक 22 दिन की नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव पायी गई है. बताया जा रहा है कि बच्ची को स्वास्थ्य को लेकर और भी शिकायते हैं.

जयपुर में चल रहा बच्ची का इलाज

22 दिन की नवजात बच्ची राजस्थान के दौसा की रहने वाली है. जब उसका जन्म हुआ तो उसे सांस लेने में तकलीफ आ रही थी. इस वजह से उसे बेहतर इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया. वहीं, इलाज के दौरान उसकी कोरोना जांच की गई तो वह पॉजिटिव पाई गई. ऐसे में अस्पताल में हड़कंप मच गया. जबकि स्वास्थ्य विभाग के महकमों में भी इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

बताया जा रहा है कि नवजात बच्चे के संपर्क में आए 5 लोगों का भी कोरोना जांच कराया जा रहा है.

बच्ची को कब और कहां हुआ कोरोना?

बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर की पुष्टि खुद अस्पताल ने की है. बताया जा रहा है कि सांस लेने की तकलीफ की वजह से बच्ची की सेहत पहले से ही काफी खराब है. हालांकि, बेहतर इलाज की कोशिश की जा रही है.

हालांकि, इस बात का पता नहीं चल पाया है कि बच्ची को कोरोना का संक्रमण जयपुर में हुआ या दौसा में ही हुआ. क्योंकि बच्ची का जन्म 19 दिसंबर 2023 को दौसा में हुआ था. इसके बाद ही बच्ची को जयपुर रेफर किया गया.

बता दें, राजस्थान में कोरोना की बात करें तो राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किये गए हैं.

यह भी पढ़ेंः इन 5 लक्षणों से चेक कीजिए अपना मेंटल हेल्थ, इने थैरपी की मदद से जल्द हो सकते हैं स्वस्थ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close