विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में 58 लाख नकदी और लाखों के जेवरात की चोरी, मोहल्ले में ही शादी में गया था परिवार, तभी चोरों ने साफ किया हाथ

कोचिंग सिटी कोटा से एक बड़ी चोरी की घटना सामने आई है. यहां एक घर से 58 लाख रुपए नकदी और लाखों के जेवरात की चोरी हुई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 3 min
कोटा में 58 लाख नकदी और लाखों के जेवरात की चोरी, मोहल्ले में ही शादी में गया था परिवार, तभी चोरों ने साफ किया हाथ
चोरी के बाद खाली पड़ा आलमीरा का शेफ, जिसमें रखे थे लाखों रुपए और जेवर.

Kota News: कोटा पूरे देश में कोचिंग सिटी के रूप में मशहूर है. यहां देश के अलग-अलग राज्यों से आकर बच्चे डॉक्टरी और इंजीनियरिंग की तैयारी करते हैं. बीते कुछ सालों में कोटा का विकास भी खूब हुआ है. सरकार इसे कोचिंग सिटी से आगे अब टुरिज्म सिटी के रूप में डेवलप कर रही है. लेकिन सरकार की इस मुहिम को कई बार कोटा के कुछ बदमाश धत्ता बता देते हैं. अपराध की ऐसी-ऐसी घटनाएं यहां से सामने आती हैं कि लोग हैरान हो जाते हैं. अब ताजा मामला कोटा से एक बड़ी चोरी का सामने आया है. 

मिली जानकारी के अनुसार कोटा के कैथून थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने सुने मकान में सेंध लगाई है. चोर मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे और करीब 57-58 लाख की नगदी व सोने-चांदी के जेवर चुराकर फरार हो गए.
 

चोरी के बाद घर में बिखड़ा पड़ा सामान.

चोरी के बाद घर में बिखड़ा पड़ा सामान.


घटना के वक्त परिवार के सदस्य रिश्तेदार के यहां शादी में गए थे. तीन घंटे बाद वापस लौटने पर मकान के ताले टूटे मिले. पीड़ित परिवार ने कैथून थाने में चोरी की शिकायत दी। शिकायत पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच के लिए FSL की टीम को मौके पर बुलाया.

जमीन बेचकर रखे 45 लाख रुपए भी किए गायब

तलेटी, वार्ड नम्बर 15 निवासी पीड़ित शाहबुद्दीन ने बताया कि उनके कोटा डोरिया साड़ी बनाने व बेचने का काम है. 5-6 महीने पहले उन्होंने साढ़े चार बीघा जमीन 45 लाख रुपए में बेची थी. कोटा डोरियां व्यापार के दस से बारह लाख रूपए थे. जमीन व साड़ियों की कुल रकम 57 से 58 लाख रुपए लोहे की अलमारी में एक बैग के अंदर रखे थे.

पीड़ित गृहस्वामी ने बताया कि पड़ोस में रिश्तेदार के यहां शादी का कार्यक्रम था. पत्नी व तीन बच्चों के साथ घर से 300 मीटर दूर शादी के कार्यक्रम में गया था. रात दस बजे लौटा तो  घर के अंदर अलमारी का ताला टूटा हुआ था। अलमारी में रखा रूपयों से भरा नोट का बैग गायब था.

साड़ी में लगने वाली जरी के 15 बंडल भी गायब

पीड़ित शाहबुद्दीन ने आगे बताया कि हार सेट समेत करीब 7 तौला सोने के जेवर व 700 ग्राम चांदी के गहने के अलावा कोटा डोरिया साड़ी में लगने वाली जरी के 15 बंडल भी गायब थे. चोरों ने पत्नी के पर्स को भी नहीं छोड़ा. पत्नी के पर्स में रखे 7 हजार भी चोरी करके ले गए. अज्ञात चोर छत की पिंजरी को तोड़कर घर में घुसे थे.

यह भी पढ़ें-  प्लास्टिक कट्टा, केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ खाक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close