विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

कोटा के बाद अब सीकर में सुसाइड, साल का दूसरा मामला, नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने लगाई फांसी

Sikar Suicide: राजस्थान के कोटा के बाद अब सीकर जिले से भी सुसाइड की घटना सामने आई है. यहां नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने शनिवार को फांसी लगा ली. सीकर में सुसाइड की यह दूसरी घटना है.

Read Time: 3 min
कोटा के बाद अब सीकर में सुसाइड, साल का दूसरा मामला, नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने लगाई फांसी
सीकर में नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Sikar Suicide: राजस्थान में कोटा के साथ सीकर की पहचान कोचिंग सिटी के रूप में है. इन दोनों शहरों में नीट, जेईई, आईआईटी की तैयारी कराने वाले सैकड़ों संस्थान हैं. जहां देश भर से बच्चे तैयारी करते हैं. लेकिन बीते कुछ दिनों से दोनों ही शहर प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले छात्रों के सुसाइड की घटनाओं से चर्चा में है. कोटा में इस साल अभी तक 26 बच्चों ने सुसाइड किया है. जबकि सीकर में इस साल सुसाइड का दूसरा मामला शनिवार को सामने आया. शनिवार को सीकर में रह कर नीट की तैयारी करने वाले छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की जानकारी सामने आते ही हड़कंप मच गया है. पुलिस प्रशासन मामले की जांच में जुटी है. 

दरअसल शनिवार को सीकर शहर के पिपराली रोड पर स्थित गुरुकृपा कोचिंग में नीट की तैयारी करने वाले छात्र नितिन फौजदार ने उद्योग नगर थाना अंतर्गत जलधारी नगर में स्थित सनशाइन छात्रावास के कमरे में पंखे से लटक कर सुसाइड कर लिया.
 

छात्र के सुसाइड करने की सूचना पर उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और नितिन को पंखे से उतरवाकर एसके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

नदबई भरतपुर का रहने वाला था छात्र
उद्योग नगर थाना अधिकारी सुरेंद्र देगड़ा ने बताया कि मृतक छात्र नितिन फौजदार (18) पुत्र दिलीप सिंह, नदबई भरतपुर का रहने वाला है. जो सीकर में गुरुकृपा कोचिंग में नीट की तैयारी कर रहा था. जून महीने में ही छात्र कोचिंग करने के लिए आया था.

रूममेट के कोचिंग जाने के बाद लगाई फांसी

नितिन सीकर में निजी हॉस्टल में रह रहा था. आज सुबह नितिन का रूममेट कोचिंग चला गया लेकिन नितिन नहीं गया. ऐसे में नितिन अपने कमरे में अकेला ही था. जब नितिन का रूममेट वापस आया तो नितिन ने दरवाजा नहीं खोला. जब उसने खिड़की से देखा तो नितिन पंखे से फंदे पर लटका हुआ था.

5 सितंबर को एलेन के छात्र ने किया था सुसाइड
इसके बाद शव को दरवाजा तोड़कर निकाला गया. शव को एसके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है परिजनों के आने के बाद कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि सीकर में कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र के सुसाइड का यह दूसरा मामला है. इससे पहले भी सीकर की एलेन कोचिंग में तैयारी करने वाले 16 साल के छात्र कौशल मीणा ने भी निजी छात्रावास में 5 सितंबर को फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था.

यह भी पढ़ें - कोटा में एक और छात्र के सुसाइड से हड़कंप, अब तक 26 स्टूडेंट कर चुके हैं आत्महत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close