विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेरः महिला कांस्टेबल की सुझबूझ से RPF ने 3 किलो से अधिक चांदी की जब्त, पूछताछ जारी

Ajmer News: पुलिस पूछताछ में यात्री मनोज सोनी से जब्त चांदी के रो मटेरियल का बिल पूछा गया. इस दौरान सुंदर के पास चांदी से संबंधित कोई बिल नहीं मिला, जिसके चलते आरपीएफ थाना पुलिस ने अवैध चांदी की सूचना जीएसटी विभाग के असिसटेंट कमिशनर गजेंद्र सिंह को दी है.

Read Time: 3 min
अजमेरः महिला कांस्टेबल की सुझबूझ से RPF ने 3 किलो से अधिक चांदी की जब्त, पूछताछ जारी
अजमेर स्टेशन पर जब्त अवैध चांदी के साथ आरपीएफ के जवान.

Ajmer News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शनिवार को संपन्न हो गया. अब मतगणना का इंतजार हो रहा है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. चुनाव के कारण प्रदेश में प्रशासन अर्लट मोड में है. इसी मुस्तैदी में सोमवार को अजमेर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने एक यात्री के पास से 3 किलो से अधिक चांदी जब्त की. यात्री से पूछताछ की जा रही है.  बताया गया कि यात्री जीएसटी टैक्स चोरी कर 3 किलो 250 ग्राम चांदी बैग में ले जा रहा था. स्टेशन पर बैगेज स्कैनर मशीन पर तैनात एक लेडी कांस्टेबल की सूझबूझ से यह जब्ती हुई. जब्त चांदी की अनुमानित कीमत ढाई लाख रुपए बताई जा रही है. 

आरपीएफ थाना अधिकारी लक्ष्मण गॉड के अनुसार चांदी की कीमत करीब ढाई लाख रुपए बताई जा रही है. आरपीएफ थाना अधिकारी ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे आरपीएफ के महानिनिरिक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ज्योति कुमार सतीजा और अजमेर मंडल सुरक्षा आयुक्त अमिताभ के आदेश अनुसार राजस्थान में लगी आचार संहिता के कारण पूरे प्रदेश में आरपीएफ स्टाफ रेलवे में अवैध शराब, नगदी, हथियारों और मूल्यवान धातुओं की संभावित तस्करी रोकथाम निगरानी हेतु अलर्ट है.

अजमेर से ब्यावर ले जा रहा था चांदी
सोमवार को रेलवे स्टेशन के सेकेंड गेट पर बैगेज स्कैनर मशीन पर तैनात महिला कांस्टेबल राम भतेरी ने आरपीएफ थाना अधिकारी लक्ष्मण गोड को फोन पर सूचना दी कि एक यात्री के बैग में कुछ संदिग्ध सामान नजर आ रहा है. सूचना पर पहुंचे लक्ष्मण गॉड ने यात्री के बैग को चेक किया तो बैग में चांदी जैसी धातु का सामान बरामद किया गया, यात्री के पास कोई रसीद बिल भी नहीं था, यात्री को रोक कर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम फ़ाय सागर रोड निवासी मनोज कुमार सोनी बताया और अजमेर से ब्यावर चांदी ले जाना जाया बताया.

सुनार के पास नहीं मिला चांदी का बिल
पुलिस पूछताछ में सुनार मनोज सोनी से जब्त चांदी के रो मटेरियल का बिल पूछा गया, इस दौरान सुंदर के पास चांदी से संबंधित कोई बिल नहीं मिला, जिसके चलते आरपीएफ थाना पुलिस ने अवैध चांदी की सूचना जीएसटी विभाग के असिसटेंट कमिशनर गजेंद्र सिंह को दी है.

बैगेज स्कैनर से हुई अवैध चांदी की पहचान
रेलवे स्टेशन के सेकंड नंबर गेट पर लगे बैगेज स्कैनर पर तैनात आरपीएफ की सिपाही राम भतेरी ने अपनी ड्यूटी को बखूबी अंजाम देते हुए अवैध चांदी से भरे बैग को स्कैनर के दौरान संदिग्ध मानते हुए पकड़ लिया जिससे इस वारदात का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें -  अमजेर: कभी शाही सवारी हुआ करता था तांगा, आज अस्तित्व बचाने की जद्दोजहद से जूझ रहे चालक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close